हैदराबाद: लोकसभा चुनाव की सभी चरणों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. न्यूज एक्स नेता एक्जिट पोल के मुताबिक इस बार तेलंगाना में टीआरएस को 15 सीटें , कांग्रेस और  एआईएमआईएम को एक-एक सीट मिल रही है. वहीं तेलंगाना की जनता ने भाजपा को बिल्कुल किनारे कर दिया है बीजेपी के खाते में एक भी सीट नहीं आती दिख रही है.  वहीं इंडिया न्यूज पोलस्ट्रैट एक्जिट पोल के मुताबिक यूपीए के खाते में 4  सीटें और एनडीए को एक सीट ही मिल पा रही है. वहीं के. चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस को 11 सीटें और  असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM  को एक सीट मिलती दिख रही है.

आइए जानते हैं न्यूज एक्स नेता एक्जिट पोल के मुताबिक तेलंगाना में किस पार्टी को कौन सी लोकसभा सीट से जीत मिल रही है.

आदिलाबाद- TRS
भोंगीर- TRS
चेवेल्ला- TRS
हैदराबाद- AIMIM
करीमनगर- TRS
खम्मम- TRS
महबुबाबाद- TRS
महबूबनगर- TRS
मल्काजगिरि- TRS
मेडक- TRS
नगरकुरनूल- TRS
नलगोंडा- कांग्रेस
निजामाबाद- TRS
पेडापल्ली- TRS
सिकंदराबाद- TRS
वारंगल- TRS
जाहिराबाद- TRS

वहीं इंडिया टुडे एक्जिट पोल माई एक्सिस के मुताबिक टीआरएस को 10 से 12 सीटें मिल रही हैं और बीजेपी और कांग्रेस के खाते में 1 से 3 सीटें आ सकती हैं. वहीं ओवेसी की पार्टी को मुश्किल से एक सीट पर जीत हासिल करती दिख रही है. टाइम्स नाऊ के एक्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को 1, कांग्रेस को 2 सीट और टीआएस को 13 सीटें मिल रही हैं.

Telangana Loksabha Exit Polls BJP CONGRESS TRS AIMIM
India News- Pollstrat 1 4 11 1
NewsX-Neta 0 1 15 1
Times Now-VMR 1 2 13 0
Republic TV- C Voter 0 0 0
Republic Bharat- Jan Ki Baat 0 0 0
News Nation 0 0 0
News 24- Todays Chanakya 0 0 0
Aaj Tak India Today- My Axis 0 0 0
ABP News- Nielsen 0 0 0
Polls of Polls Average  1 2 13 1

 

तेलंगाना में मुख्य लड़ाई तेलंगाना राष्‍ट्रीय समिति (टीआरएएस), भाजपा और कांग्रेस के बीच हो रही है. आंध्र प्रदेश से अलग हुए तेलंगाना में कुल 17 लोकसभा सीटें हैं. इन सभी सीटों पर पहले चरण यानी कि 11 अप्रैल को ही मतदान संपन्न हुआ था. आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में के चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस को सबसे ज्यादा सीटें मिली थीं. कांग्रेस पार्टी और भाजपा का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था. लेकिन इस बार सभी पार्टियों ने पूरे दमखम के साथ चुनाव में हाथ आजमाया है.

इस बार बसपा सुप्रीमो ने भी तेलंगाना की क्षेत्रीय पार्टी जनसेना पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है. वहींएआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं जहां से वह मौजूदा सांसद भी हैं. केसीआर की पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर 2004 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और 2009 तक वह यूपीए सरकार में थे. इसके बाद कांग्रेस का दामन छोड़ दिया और तब से लेकर अभी तक कांग्रेस और भाजपा से दूरा बनाएं हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App