लखनऊ. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी में अनदेखी झेल रहे मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव ने नई पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना ली है. इसी के साथ शिवपाल यादव अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से अलग हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिवपाल यादव ने दावा किया है कि समाजवादी पार्टी, एसपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह भी उनकी पार्टी से जुड़ेंगे. बता दें हाल में ही समाजवादी पार्टी से पंखुड़ी पाठक ने इस्तीफा दिया था.

बतौर मीडिया शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का ऐलान कर दिया है. शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को पार्टी में सम्मान न दिए जाने के कारण वह आहात हैं जिसकी वजह से उन्होंने नई पार्टी का सहारा लिया है. इस पार्टी के जरिए वह छोटे दलों को जोड़ेंगे और समाजवादी पार्टी से नजरअंदाज किए जा रहे लोगों को जोड़ने का काम भी करेंगे.

बता दें हाल में ही रक्षाबंधन के मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से अलग होने के संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि इंतजार करते हुए डेढ़ साल हो गए हैं आखिर कितना इंतजार करेंगे और कितनी उपेक्षा बर्दाश्त करेंगे. वहीं मंगलवार को ही बीजेपी की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भी शिवापल सिंह से मुलाकात की थी. जिसके बाद राजनीतिक पंडित कयास लगा रहे हैं कि वह भी शिवपाल सिंह यादव के इस मोर्चे से जुड़ सकते हैं.

अखिलेश यादव का वादा, लोकसभा चुनाव में उनकी सरकार सत्ता में आई तो बनेगा भव्य विष्णु मंदिर

पंखुड़ी पाठक का समाजवादी पार्टी से इस्तीफा, बोलीं- अब यहां दम घुटता है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App