नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में अलग-अलग पार्टियों द्वारा लगातार आरोप-प्रत्यारोप के बीच अब जूते की एंट्री हो गई है. गुरुवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक शख्स ने बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर सरेआम जूता फेंक दिया. यह घटना इतनी तेजी से घटी कि जीवीएल नरसिम्हा राव को संभलने का भी मौका नहीं मिला. हालांकि जूता उनसे दूर जाकर गिरा. इस घटना के बाद हंगामा हो गया और जूता फेंकने वाले शख्स को पकड़ लिया गया.

जूता फेंकने वाला शख्स कानपुर का रहने वाला है और उसका नाम शक्ति भार्गव है. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान किसी भी नेता पर जूता फेंकने की यह पहली घटना है. गुरुवार को बीजेपी हेडक्वॉर्टर में भूपेंद्र यादव और जीवीएल नरसिन्हा राव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक जूता फेंकने वाला शख्स शक्ति भार्गव पत्रकार नहीं था, ऐसे में सवाल उठता है कि उसे बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाने की इजाजत कैसे मिली.

यह घटना तब घटी जब जीवीएल नरसिम्हा राव और भूपेंद्र यादव साध्वी प्रज्ञा पर बीजेपी हेडक्वॉर्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. बीजेपी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि जिस भी शख्स ने यह किया और अगर किसी के कहने पर किया है तो यह बेहद दुखद है.

मालूम हो कि दुनिया में किसी राजनेता पर जूता फेंकने की सबसे पहली घटना इराक में घटी थी जब दिसंबर 2008 में इराक में मुंतजिर अल-जैदी नामक पत्रकार ने अमेरिका के तत्लाकील राष्‍ट्रपति जॉर्ज बुश पर एक कार्यक्रम में जूता फेंक दिया था. इस समय बुश इराक में अमेरिकी हस्‍तक्षेप के मसले पर फेयरवेल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे.

इसके बाद भारत में भी राजनेताओं पर जूता फेंकने की कई घटनाएं घटीं, जिसकी जद में कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई और नेता आए. अरविंद केजरीवाल पर जूते के साथ ही स्याही भी फेंके गए.

Bharat Poster Social Media Reaction: भारत के नए पोस्टर में सलमान खान और कैटरीना कैफ के लुक ने एक बार फिर जीता फैंस का दिल

IPL 2019 DC vs MI: आईपीएल में आज दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस की टक्कर, आंकड़ों से जानिए कौन किस पर भारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App