लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने प्रदेश में अपने 39 उम्मीदवारों को लोकसभा के चुनावों में उतार दिया है. प्रदेश में यह बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका है, बीजेपी से पार्टी को टिकटें नहीं मिलने से नाराज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने 39 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है.

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों की 8 सीटों पर तो पहले चरण में चुनाव हो गया है लेकिन ओम प्रकाश राजभर पाचवें, छठें व सातवें चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रहे हैं.

राजभर ने कहा कि मेरी इच्छा है कि मैं 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर खड़ा हूं लेकिन उन्होंने हम टिकट नहीं दीं इसलिए हमने यह फैसला लिया है. इसके आगे उन्होंने कहा बीजेपी मुझसे अपनी ही पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ने की बात कह रही थी लेकिन मैं अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न पर लड़ूंगा. 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बीजेपी के कद्दावर नेता और ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी उम्मीवार खड़े किए हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने लखनऊ से बब्बन राजभर और वारणसी से सिद्धार्थ राजभर को टिकट दिया है, वहीं गोरखपुर से श्री राधेश्याम सिंह सैंथवार को चुनावी मैदान में उतारा है.

सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी ने धौरहार, सीतापुर, मोहनलाल गंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, बांदा, फतेहपुर, फूलपुर, इलाहबाद, बाराबंकी, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, कैसरगंज, श्रीवास्ती, गोण्डा, डूमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, महारजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, आजमगढ, जौनपुर, मछलीशहर, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर और राबर्टसगंज से अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

वहीं दोनों पार्टियों के बीच समझौते की बात पर राजभर ने कहा बीजेपी और सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी का विधानसभा चुनाव के लिए समझौता बना रहेगा, लेकिन अगर बीजेपी नहीं चाहेगी तो वह इसके लिए भी तैयार है. ओमप्रकाश राजभर ने कहा मैंने अपना इस्तीफा टाइप कराकर रखा है और जब भी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहेंगे तो तो वह उन्हें सौंप देंगे.

छठे चरण का चुनाव 12 मई को प्रदेश की 14 सीटों पर होगा जिसमें, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, आज़मगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही है. इसके बाद सातवें चरण का चुनाव 19 मई को 13 सीटों पर होगा जिसमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज हैं.

Apna Dal BJP Alliance: लोकसभा 2019 चुनाव में उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर बीजेपी के साथ चुनाव लड़ेगा अनुप्रिया पटेल का अपना दल

UP CM Yogi Adityanath in Kumbh: यूपी के लिए बड़े ऐलान करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज कुंभ में लगाई आस्था की डुबकी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App