नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. अंतिम चरण का मतदान पूरा होते ही एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ रहे हैं. सर्वे एजेंसी, न्यूज चैनल, अखबार सभी अपने सर्वे के अनुसार एग्जिट पोल पेश कर रहे हैं. रिपब्लिक- जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक NDA को भारी बहुमत. एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनेगी.
नजर डालते हैं रिपब्लिक- जन की बात के एग्जिट पोल सर्वे पर.
NDA- 305
UPA- 124
MGB- 26
OTH- 87
रिपब्लिक- जन की बात के एग्जिट पोल सर्वे के अनुसार एनडी 2019 में 300 का आंकडा पर कर सकता है. वहीं यूपीए सिर्फ 124 तक सिमट जाएगी.

गुजरात
रिपब्लिक- जन की बात के सर्वे के मुताबिक गुजरात लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इस बार 22 से 23 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस 3 से 4 सीटों मिलती दिख रहीं है. 2014 के चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस का सफाया कर 26 सीटों पर जीत हांसिल की थी.

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस की टक्कर कांटे की है. छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें हैं. रिपब्लिक- जन की बात सर्वे के मुताबिक एनडी को 5 से 6 सीट मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 5 से 6 सीट मिलने के अनुमान है. 2014 में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से बीजेपी ने 10 पर जीत हांसिल की थी. वहीं कांग्रेस 01 सीट पर सिमट कर रह गई थी.

जम्मू कश्मीर
रिपब्लिक- जन की बात के मुताबिक जम्मू कश्मीर में बीजेपी के खाते में 1-2 सीट आने के अनुमान है. जम्मू कश्मीर मे 6 लोकसभा सीट हैं.

दिल्ली
रिपब्लिक- जन की बात सर्वे के अनुसार बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप. बीजेपी को 6-7 सीट मिलने का अनुमान है. दिल्ली में 7 लोकसभा सीट हैं.

हरियाणा
हरियाणा में जन की बात के मुताबिक बीजेपी बढ़त की ओर है. हरियाणा में बीजेपी को 9 सीटें मिलने के अनुमान हैं.

पश्चिम बंगाल
रिपब्लिक- जन की बात सर्वे के अनुसार बीजेपी को 22 सीटें मिल सकती हैं वहीं टीएसी को सिर्फ 17 सीटें मिलने के अनुसार. कांग्रेस सिमटेगी 3 सीटों पर

News 24 Todays Chanakya Exit Poll: न्यूज 24 टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल में पीएम नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत, बीजेपी एनडीए 350, कांग्रेस यूपीए 95 और एसपी, बीएसपी, टीएमसी, बीजेडी, टीडीपी समेत अन्य को 97 सीटें

ABP News Nielsen Exit Poll 2019: एबीपी न्यूज नीलसन के एग्जिट पोल में एनडीए को 277 सीटों के साथ बहुमत, यूपीए 130 और अन्य पार्टियां 135 लोकसभा सीटें जीत रहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App