जयपुर. योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को बड़ा यू-टर्न लेते हुए 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन किया. कुछ महीनों पहले रामदेव ने कहा था कि वह चुनावों में किसी पार्टी या नेता का समर्थन नहीं करेंगे. 53 साल के रामदेव केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के साथ थे, जो जयपुर देहात लोकसभा सीट पर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे.

राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा पर बीजेपी के फोकस पर रामदेव ने पीएम मोदी के लिए भारी बहुमत की मांग की. उन्होंने कहा, ”अगले 20-25 वर्श में भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था और राजनीतिक महाशक्ति बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को मजबूत करने की जरूरत है.उनके हाथों में देश, सैनिक, महिलाओं का सम्मान और किसानों के खेत सुरक्षित हैं.”

रामदेव ने कहा कि सिर्फ मोदी ही हैं जो राष्ट्र की सुरक्षा कर सकते हैं. उन्होंने ”मोदी को भारत माता का गौरव” बताया. न्यूनतम आय योजना (NYAY) को लेकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, “अब उन्हें सजा देने का वक्त है. न्याय अब हर बूथ पर होगा और जनता इसका हिसाब करेगी. मतदाता अब न्याय करेंगे.” 

भाजपा के कट्टर समर्थक रहे रामदेव ने कुछ महीनों पहले खुद को पार्टी से दूर कर लिया था. सितंबर में जब उनसे पूछा गया था कि क्या वह बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे? इस पर उन्होंने कहा था, मैं क्यों. मैंने खुद को राजनीति से दूर कर लिया है. मैं सभी पार्टियों के साथ हूं और स्वतंत्र हूं.

दिसंबर में रामदेव ने कहा था कि यह कहना मुश्किल है कि कौन अगला प्रधानमंत्री बनेगा. रामदेव ने साल 2014 के चुनाव में बीजेपी का समर्थन किया था और पार्टी से जुड़े भी रहे थे. एक साल बाद उन्हें बीजेपी शासित हरियाणा का ब्रैंड एम्बेसडर बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया था. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को हो चुकी है. दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा. इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं. नतीजों का ऐलान 23 मई को किया जाएगा.

PM Narendra Modi Trailor: चुनाव आयोग के बैन के बाद विवेक ओबरॉय की फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी का ट्रेलर यूट्यूब से गायब

Rajnath Singh Affidavit: राजनाथ सिंह के पास 5 करोड़ की संपत्ति, कोई घर नहीं लेकिन रखते हैं दो बंदूक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App