लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मछलीशहर से भाजपा सांसद राम चरित्र निषाद शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. लोकसभा 2019 चुनाव के दौरान मौजूदा सांसद का पार्टी छोड़ना बीजेपी के लिए झटका माना जा रहा है. निषाद को इस बार भाजपा ने मछलीशहर सीट से दोबारा टिकट नहीं दिया है.

हाल ही में पार्टी में शामिल हुए बीपी सरोज (भोला प्रसाद) को उनकी जगह इस सीट से उतारा गया है. सांसद रहते हुए निषाद कई बार विवादों में फंसे. संसदीय क्षेत्र की कुछ जगहों पर इनके काम करने के तरीके और गैर मौजूदगी के कारण पार्टी के ही कई समर्थकों ने उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था. 

इस बार भी राम चरित्र अपना टिकट पक्का मान रहे थे. उनके पार्टी के कई आला नेताओं से अच्छे संबंध भी हैं. लिहाजा वह चुनाव प्रचार में भी जुट गए थे. लेकिन पार्टी ने फीडबैक लेने के बाद उनका टिकट काट दिया. 22 मार्च को भाजपा ने जब बीपी सरोज को पार्टी में शामिल किया तो उन्हें टिकट मिलने की चर्चा तेज होने लगी. सरोज को टिकट देकर भाजपा ने न सिर्फ बसपा के साथ दिमागी खेल खेला बल्कि जातिगत समीकरणों को साधने की भी पूरी कोशिश की.

यूपी में बीजेपी की सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन से कड़ी टक्कर है. बसपा 38, सपा 37 और आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. दो सीट- अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए महागठबंधन ने छोड़ दी हैं. टिकट मिलने के बाद बीपी सरोज ने कहा था कि वह पीएम नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं.

उन्होंने कहा कि मैं पानी, सड़क और बिजली, स्वास्थ्य और अन्य मुद्दों पर चुनाव लड़ रहा हूं. लेकिन जब उनसे पीएम नरेंद्र मोदी का पूरा नाम पूछा गया तो वह नहीं बता पाए थे. मछलीशहर सीट गठबंधन के तहत बसपा दो दी गई है. बीपी सरोज का मुकाबला यहां बसपा प्रत्याशी त्रिभुवन राम से होगा. वहीं शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने संगीता यादव को उम्मीदवार बनाया है.  

Akhilesh Yadav in SP BSP Mahaparivartan Rally: सपा बसपा की मैनपुरी महापरिवर्तन रैली में गरजे अखिलेश यादव, बोले- भाजपा वालों को नया भारत बनाना है, गठबंधन को नया प्रधानमंत्री

RLD Chief Ajit Singh Escape Maha Parivartan Rally: मैनपुरी में मायावती, मुलायम सिंह, अखिलेश यादव की महापरिवर्तन रैली में नहीं दिखे आरएलडी सुप्रीमो अजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App