हरिद्वार. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में बीजेपी की रैली को संबोधित किया. इस दौरान मंच से राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयकारा करने पर आपत्ति जताने पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के लिए पीएम मोदी का जयकारा होना चाहिए. लेकिन कांग्रेस को इससे आपत्ति है. जब 1971 में इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी तो अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में खड़े होकर उनकी प्रशंसा की थी. साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष यह पूछ रहा है कि एयर स्ट्राइक में कितने लोग मारे गए लेकिन उन्हें पता नहीं कि लाशें वीर नहीं बल्कि गिद्ध गिनते हैं. 

रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि 1971 में इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी. उस समय अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में खड़े होकर उनकी प्रशंसा की थी. यदि पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए यदि इंदिरा गांधी का जयकारा हो सकता है तो पाक को सबक सिखानें के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयकारा क्यों नहीं हो सकता है?

‘लाशें वीर नहीं गिद्ध गिनते हैं’

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का जयकारा करने पर कांग्रेस के लोगों को आपत्ति है. कांग्रेसी नेता पूछ रहे हैं कि भारत ने कितने लोगों ने मारा. गृह मंत्री ने जनता से सवाल किया कि क्या बहादुर लोग कभी लाशें गिनते हैं? लाशें वीर नहीं गिनते हैं, लाशें गिद्ध गिनते हैं.

आपको बता दें कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को उत्तराखंड दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने हरिद्वार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की रैली को संबोधित किया. इसके बाद वे अल्मोड़ा और गढ़वाल पहुंचे. इसके जरिए राजनाथ सिंह ने तीन लोकसभा क्षेत्रों को साधा.

गौरतलब है कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होगा. 11 अप्रैल को राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. देशभर में 19 मई तक सात चरणों में आम चुनाव की वोटिंग होगी. इसके नतीजे 23 मई को आएंगे. उत्तराखंड की पांचो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी में सीधा मुकाबला है.

IAF Pilot Abhinandan Varthaman Returns: भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान 4 हफ्ते की छुट्टी में घर जाने की बजाय वापस अपने स्क्वाड्रन के पास पहुंचे श्रीनगर

Narendra Modi Govt Attacks Pakistan: नरेंद्र मोदी सरकार ने बोला हमला, कहा- इमरान खान की नई सोच वाला पाकिस्तान आतंकियों पर दिखाए नया एक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App