नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा कि इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द आया है. इस ट्वीट के साथ ही राहुल ने एक स्नैपशॉर्ट भी डाला जिसमें शब्द था मोदीलाई जिसका मतलब होता है जो हमेंशा सच को तोड़ता मरोड़ा है, जो जानबूझकर झूठ बोलता है और जो बिना रुके झूठ बोलता है. जाहिर है कि राहुल गांधी ने इस ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को झूठा साबित करने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष अपनी इस कोशिश में कामयाब नहीं हो पाए.

जब इनखबर ने ऑक्सफोर्ड लिविंग डिक्शनरी में इस शब्द को खोजने की कोशिश की तो हमें इसका कोई परिणाम नहीं मिला. अगर आप राहुल गांधी के ट्वीट के साथ जुड़े स्क्रीनशॉर्ट जिसमें मोदीलाई का मतलब बताया हुआ है उसे ध्यान से देखेंगे तो उसमें ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का लोगो भी लगा हुआ है लेकिन जब हमने मोदीलाई शब्द को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी पर खोजने लगे तो हमें ऐसा कोई शब्द नजर नहीं आया.

Rahul-Gandhi-ModiLie-English-Dictionary-Fake-Claim
(यहां दोनों तस्वीरें शामिल की गई है. पहली तस्वीर ऑनलाइन ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की है जहां बताया जा रहा है कि मोदीलाई ऐसा कोई शब्द नहीं है. दूसरी तस्वीर राहुल गांधी के ट्वीट की है जिसमें मोदीलाई शब्द का जिक्र किया गया है.)  

राहुल गांधी के इस ट्वीट को अब बीजेपी खेमा उन्हीं के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है और कांग्रेस अध्यक्ष को झूठा बता रहा है. इस पूरे मामले में ये बात अबतक साफ नहीं हो पा रही है कि कांग्रेस के आईटी सेल ने इस तस्वीर को कटाक्ष के तौर पर बनाया था या मामला कुछ और है. गौरतलब है कि कांग्रेस अक्सर पीएम नरेंद्र मोदी पर अपने भाषणों में झूठ बोलने का आरोप लगाती रही है.

राहुल गांधी के ट्वीट के नीचे कमेंट्स की भरमार है जिसमें कांग्रेस और बीजेपी दोनों समर्थक एक दूसरे के खिलाफ जमकर बोल रहे हैं. इस बीच कांग्रेस समर्थक ने एक वेबसाइट का भी जिक्र किया है जिसका नाम ही मोदीलाई है. इस वेबसाइट पर एक न्यूज है जिसमें बताया गया है कि पीएम मोदी ने कहां-कहां क्या झूठ बोला है. 

 

ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज ने बृहस्पतिवार को ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए उनके आलोचकों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द मोदीलाई फर्जी है और यह शब्द उसकी किसी भी डिक्शनरी में नहीं है.

Congress MLA Aditi Singh Attack: रायबरेली कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर फिल्मी स्टाइल में हमला, हाइवे पर फायरिंग के दौरान हुईं घायल

KCR meets stalin Federal Front: 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे से पहले गैर कांग्रेस-बीजेपी सरकार बनाने की सेटिंग शुरू

One response to “Rahul Gandhi ModiLie English Dictionary Fake Claim: पीएम नरेंद्र मोदी पर इंग्लिश डिक्शनरी में ModiLie शब्द शामिल होने का राहुल गांधी का झूठा दावा, स्क्रीनशॉट भी फर्जी फोटोशॉप”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App