नई दिल्ली. Rahul Gandhi Lok Sabha Election Results Congress Press Conference: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मामूली बढ़त मिलने की संभावनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार शाम नई दिल्ली स्थित कांग्रेस ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सबसे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को बधाई दी. राहुल गांधी ने कहा कि जनता मालिक है और उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 का फैसला सुना दिया है जो कि हमें मंजूर है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई है और इस मौके पर मैं ऐसा कोई भी बयान नहीं देना चाहता हूं जिसपर किसी तरह का विवाद हो. सूत्रों के मु्ताबिक ये खबर भी सामने आ रही है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का भी मन बना रहे हैं. हालांकि इसपर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. 

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता हिम्मत न हारें और न ही परेशान हों. यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने यहां तक कह दिया कि मैं अपने प्रतिद्वंदी स्मृति इरानी को बधाई देता हूं और कहना चाहता हूं कि वह अमेठी की जनता का खयाल रखें और उनके भरोसे पर खड़ी उतरें. यहां बता दूं कि राहुल गांधी और स्मृति इरानी के बीच अमेठी लोकसभा सीट पर कड़ी टक्कर हो रही है जहां बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी 20 हजार से ज्यादा मतों से आगे हैं. 

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना में कांग्रेस के बमुश्किल 50 सीटें जीतने के अनुमान जताए जा रहे हैं, वहीं उसके सहयोगी दलों यानी यूपीए में कांग्रेस समेत अन्य दलों के 90 से ज्यादा सीटें जीतने के अनुमान जताए गए हैं. रात तक सभी सीटों पर फैसला आ जाएगा जिसके बाद साफ हो जाएगा कि किस सीट पर किसकी जीत और हार हुई है. 

Narendra Modi Victory Varanasi Lok sabah Seat: वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 लाख से ज्यादा वोट मार्जिन से जीते

Amethi Lok Sabha Election Results LIVE: राहुल गांधी अमेठी हारे, स्मृति ईरानी को बधाई देकर बोले- अमेठी को प्यार से रखिए, जनता के भरोसे पर खरा उतरिए