नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर बीजेपी के हमले और उन्हें चीन का प्रवक्ता बताने पर कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा वाले नहीं जानते कि भोले शंकर और उनके भक्तों के बीच बाधा डालने वाला पाप और श्राप का भागीदार बन जाता है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने कहा कि श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में प्लेन दुर्घटना के भयानक प्राण संकट के दौरान राहुल गांधी ने भगवान शंकर को याद किया था और भोले बाबा की कृपा से वो खुद और विमान के सारे सवार बाल-बाल बचे थे. राहुल गांधी ने उसी दिन संकल्प लिया था कि वो कैलाश पर्वत पर विराजमान भगवान भोले शंकर के दर्शन करने पैदल जाएंगे और देश के लिए, देश के सारे लोगों के लिए और कांग्रेस पार्टी के लिए भोले बाबा का आशीर्वाद लेंगे.

सूरजेवाला ने कहा कि देश और देश के लोगों की बेहतरी की मनोकामना के साथ राहुल गांधी दुर्गम और कठिन मार्ग से यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में प्रथा है कि जब कोई तीर्थ यात्रा पर निकलता है तो सब मिलकर उस तीर्थ यात्रा की कामयाबी की दुआ करते हैं, उसके लिए प्रार्थना करते हैं लेकिन दुर्भाग्य से भारतीय जनता पार्टी राहुल की भगवान शंकर की दर्शन यात्रा से विचलित हो गई है. सूरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सत्ता के छोटे उद्देश्यों के लिए बाधा डाल रही है लेकिन इस प्रकार के ओछे षड़यंत्र शिव भक्त राहुल और भोले शंकर की आराधना के बीच में नहीं आ पाएगा.

राहुल गांधी की यात्रा पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के आरोपों के जवाब में सूरजेवाला ने बीजेपी से सवाल किया है कि क्या राहुल गांधी देश की समृद्धि, प्रगति और विकास की मनोकामना के लिए भोले शंकर के दरबार में मत्था टेकने नहीं जा सकते? क्या महादेव दर्शन और कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए भी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की इजाजत लेनी पड़ेगी. सूरजेवाला ने भाजपा पर अहंकार का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे देश की पौराणिक परंपरा, संस्कृति और सभ्यता का सम्मान करना चाहिए.

सूरजेवाला ने आगे कहा कि अगर भाजपा के नेताओं में हिम्मत है, मन में भक्ति है, भोले शंकर के प्रति सेवाभाव है तो वो भी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाएं, भोले शंकर के दर्शन करें, देश की समृद्धि की कामना करें. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के नेता ऐसा नहीं कर सकते तो कम से कम भगवान और भक्त के बीच में व्यवधान ना डालें नहीं तो पाप और श्राप के भागीदार बनेंगे.

कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए चीन होते हुए नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, ट्वीट किया- असतो मा सद्गमय

कैलाश मानसरोवर यात्रा पर राहुल गांधी गए चीन, बीजेपी बोली- बीजिंग के प्रवक्ता की तरह क्यों बोलते हैं कांग्रेस अध्यक्ष

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App