नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडिया न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले और जीएसटी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने आईटीवी नेटवर्क से खास बातचीत में कहा कि बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार ने लोगों पर जबरदस्ती नोटबंदी थोप दी और जीएसटी को गलत तरीके से लागू किया. इससे देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा. राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स करार दिया. इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि यदि देश में कांग्रेस की सरकार आई तो न्याय योजना लागू की जाएगी. जिसके जरिए देशभर के 25 करोड़ लोगों को अकाउंट में सीधे पैसे मिलेंगे और देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा.

इंडिया न्यूज से गुरुवार को इंटरव्यू में राहुल गांधी ने बताया कि न्याय योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले धन से उपभोग बढ़ेगा. लोग ज्यादा सामान बाजार से खरीदेंगे. इससे इंडस्ट्री में रोजगार बढ़ेगा, प्रोडक्ट की मांग भी बढ़ेगी और इसके नतीजतन देश की अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी. राहुल गांधी ने कहा कि देश का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार है. यदि देश में नौकरियां नहीं रहीं तो भारत का क्या होगा? इसलिए न्याय स्कीम के अलावा भारत के पास और कोई विकल्प नहीं है. राहुल गांधी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्होंने कई बार राफेल मुद्दे पर बहस करने के लिए कहा लेकिन वे कभी आगे नहीं आए.

कांग्रेस अध्यक्ष ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी पर से लोगों का विश्वास उठ गया है. पांच साल पहले लोग कहते थे कि मोदी 10 साल तक प्रधानमंत्री रहेंगे. लेकिन अब स्थिति यह है कि इस चुनाव में बीजेपी और मोदी हार रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मजाक बनाया लेकिन उनके शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था कभी कमजोर नहीं हुई.

पुलवामा हमले पर कांग्रेस ने राजनीति नहीं की- राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष ने खास बातचीत में बताया कि 2008 में मुंबई में 26/11 टेरर अटैक हुआ था तो उसके बाद नरेंद्र मोदी ने ताज होटल जाकर प्रेस कांफ्रेंस की थी. जबकि पुलवामा हमले पर कोई कंफ्यूजन नहीं है, मैंने अपनी पार्टी से कह दिया था कि इस दुख की घड़ी में कोई राजनीति नहीं होगी. साथ ही पुलवामा हमले के बाद सीआरपीएफ और केंद्र सरकार का हमने पूरा साथ दिया.

गौरतलब है कि 19 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए वोटिंग होनी है. इसके बाद 23 मई 2019 को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. आखिरी चरण में देश के 8 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. कांग्रेस पार्टी बिहार, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ रही है लेकिन सपा-बसपा और रालोद महागठबंधन के खिलाफ बयानबाजी करने से बच रहे हैं.

One response to “Rahul Gandhi Exclusive India News NewsX Interview: राहुल गांधी ने किया लोकसभा चुनाव में जीत का दावा, कहा- नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार से उठा लोगों का भरोसा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App