पटना. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सुपौल में चुनावी रैली की. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि बिहार का चौकीदार ईमानदार होता है. जबकि प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पीएम नहीं चौकीदार हूं. उन्होंने खुद कहा था कि उन्हें चौकीदार बनना है. राहुल ने कहा कि किसानों के घर के सामने कभी चौकीदार नहीं होते, जबकि अमीरों के घर के बाहर होते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी जैसे लोगों के चौकीदार हैं, गरीबों के नहीं.

राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में बिहार के युवा जाकर बैंक और सरकारी कार्यालयों के सामने चौकीदारी का काम करते हैं. मगर जो बिहार से चौकीदार बन कर जाता है वो ईमानदार होता है. अगर कोई बिहार का चौकीदार बैंक के सामने खड़ा मिले उस बैंक में चोरी नहीं हो सकती है. उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जो व्यक्ति है, खुदको देश का चौकीदार कहता है, वो असल में अनिल अंबानी का चौकीदार है. बिहार के युवा पूरे देश की रक्षा करते हैं, ईमानदारी से, धूप, आंधी, तूफान में आधी रोटी खाकर, उन सब चौकीदारों को एक चौकीदार ने बदनाम किया है.

सुपौल में कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कर्जमाफी के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. नरेंद्र मोदी सरकार ने बिजनेसमेन का 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया है. लेकिन जब किसानों के कर्जमाफी की बात आती है तो वे पीछे हट जाते हैं. कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ किया है.

2019 में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो देश के सबसे गरीब लोगों की लिस्ट बनाई जाएगी. उनके बैंक अकाउंट में हर महीने 6,000 रुपये और हर साल 72,000 रुपये डालेंगे. देश के 5 करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोगों को इसका फायदा मिलेगा. इसका पैसा नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे चोरों की जेब से निकाल कर गरीबों को देंगे. यह कांग्रेस पार्टी की गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक होगी.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बिहार की झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है. इन सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा. बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सभी सात चरणों में वोटिंग होनी है, जो कि 19 मई तक चलेगी और इसके नतीजे 23 मई को आएंगे. बिहार में कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी), हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) और वीआईपी महागठबंधन में साथ चुनाव लड़ रही है.

Rahul Gandhi Citizenship: इलाहाबाद हाई कोर्ट का केंद्र सरकार को आदेश- 6 महीने में राहुल गांधी की नागरिकता पर करें फैसला

PM Narendra Modi OBC Backward Class Caste Reality: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति मोढ़ घांची अति पिछड़ा वर्ग यानी ओबीसी है या नहीं, सच झूठ की असलियत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App