नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडिया न्यूज और न्यूज एक्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुंबई में 26/11 आतंकी हमले के वक्त नरेंद्र मोदी ने ताज होटल जाकर प्रेस कांफ्रेंस की थी. जबकि पुलवामा आतंकी हमले पर कांग्रेस ने कोई राजनीति नहीं की और इस दुख की घड़ी में सीआरपीएफ और सरकार का साथ दिया. आईटीवी नेटवर्क से हुई खास बातचीत में राहुल गांधी ने गुरुवार को बताया कि 26/11 हमले के दौरान जब ताज होटल में जब आतंकवादी गोलियां चला रहे थे और लोग मर रहे थे, उस समय नरेंद्र मोदी बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. राहुल गांधी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नफरत की राजनीति करते हैं. जबकि कांग्रेस पार्टी प्यार की राजनीति करती है. पहले लोग कहते थे कि नरेंद्र मोदी 10 साल तक देश के प्रधानमंत्री रहेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं है. बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी इस लोकसभा चुनाव में हारने जा रहे हैं.

राहुल गांधी ने इंडिया न्यूज और न्यूज एक्स को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बातचीत की. उन्होंने बताया कि कांग्रेस की सरकार आने पर गरीबों को न्याय योजना के तहत हर साल 72,000 रुपये दिए जाएंगे. जिसका सीधा फायदा देश की अर्थव्यवस्था को पहुंचेगा. इससे लोगों की आमदनी बढ़ेगी तो लोग ज्यादा खर्च करेंगे, जिससे नए रोजगार सृजन होंगे. राहुल गांधी ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार की कार्यशैली पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश की जनता को नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लागू कर देश की अर्थव्यवस्था को हाशिए पर पहुंचा दिया है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2016 के अंतिम चरण के लिए 19 मई को 8 राज्य की 59 सीटों पर वोटिंग होनी है. इसके बाद 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. कांग्रेस पार्टी के प्रचार की कमान राहुल गांधी के हाथ में है. वे चुनावी माहौल में देशभर में दनादन रैलियां कर रहे हैं और पीएम मोदी और बीजेपी की नीतियों के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं. साथ ही वे राफेल विमान डील के मामले पर भी लगातार केंद्र सरकार को घेर रहे हैं.

Rahul Gandhi Exclusive India News NewsX Interview: राहुल गांधी ने किया लोकसभा चुनाव में जीत का दावा, कहा- नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार से उठा लोगों का भरोसा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App