नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन होने को लेकर छिड़ा विवाद बढ़ता जा रहा है. दरअसल अमेठी से निर्दलीय उम्मीदवार ध्रुवलाल का आरोप है कि एक कंपनी को रजिस्टर्ड कराने के समय राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता दिखाई थी, जिसका मतलब वे भारत के नागरिक नहीं हैं. ऐसे में उनका नामांकन रद्द कर देना चाहिए. वहीं इस मामले में प्रत्याशी ध्रुवलाल की आपत्ति दर्ज कराने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधना शुरु कर दिया है. कई यूजर्स का तो ये तक कहना है कि राहुल गांधी का केरल की वायनाड सीट से भी नामांकन वापस ले लिया जाए.

ट्विटर यूजर राजेंद्र अरोड़ा कहते हैं कि केरल के वायनाड में भी राहुल गांधी का वही एफिडेविट है, अगर चुनाव आयोग उनके नामांकन को अमेठी से रिजेक्ट करता है तो वायनाड से भी होना चाहिए. 

वहीं दूसरे यूजर ने कहा है कि अगर अमेठी में ये हुआ तो क्या वायनाड में भी ऐसा नहीं होना चाहिए, वो भी भारत में है, इटली या चाइना में नहीं. 

ट्विटर यूजर तृप्ति त्रिपाठी कहती हैं कि चुनाव आयोग को राहुल गांधी का अमेठी और वायनाड दोनों सीटों से नामांकन रद्द कर देना चाहिए. वहीं अन्य यूजर कहते हैं कि राहुल गांधी की नागरिकता पर एक प्रत्याशी ने सवाल उठाया है. बीजेपी को इस मुद्दे को ऊपर लाना चाहिए. युवराज के लिए ये अच्छे दिन जरूर नहीं हैं. 

आपको बता दें कि कलेक्ट्रेट में शनिवार नामांकन पत्रों की जांच के आखिरी दिन अमेठी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवलाल और बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवार अफजाल वारिस ने राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति दर्ज कराई थी.

निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवलाल के वकील के रवि प्रकाश के अनुसार, राहुल गांधी ने एक कपंनी को रजिस्टर्ड कराते हुए ब्रिटिश नागरिकता दिखाई थी यानी वे भारत के नागरिक नहीं हैं. वकील रवि प्रकाश का आरोप है कि राहुल ने नामांकन के दौरान गलत दस्तावेज देकर चुनाव अधिकारी को गुमराह किया है.

वहीं बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवार अफजाल वारिस का आरोप है कि राहुल गांधी ने नामांकन के दौरान दिल्ली के स्टाम्प लगाए हैं, जबकि उन्हें अमेठी का स्टाम्प लगाने थे, साथ ही उन्होंने एफिडेविट में चल संपति का भी कॉलम खाली छोड़ा है और शैक्षणिक योग्यता में हेरफेर की है, इस आधार पर उनका नामांकन रद्द होना चाहिए.

Rahul Gandhi Amethi Lok sabha Seat: अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी के नामांकन पर छाए संकट के बादल, गड़बड़ी की शिकायत दर्ज

UP BJP Candidate Appeal to Fake Voting: बदायूं से बीजेपी उम्मीदवार संघमित्रा मौर्य ने वोटर्स से कहा- दूसरे का भी वोट डाल देना, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App