वाराणसी. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. बीजेपी प्रत्याशी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी में कांग्रेस ने अजय राय को उतारा है. इससे पहले 2014 में भी अजय राय ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े थे. पहले अटकलें थीं कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. हालांकि अब कांग्रेस ने अजय राय का नाम घोषित करके सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है.

वहीं वाराणसी के साथ कांग्रेस ने गोरखपुर लोकसभा सीट पर भी अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. कांग्रेस ने गोरखपुर सीट से मधुसूदन तिवारी को टिकट दिया है. वहीं इसी सीट पर भाजपा ने अभिनेता रविकिशन को टिकट दिया है. गोरखपुर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ है.

कांग्रेस ने ये घोषणा उस समय की है जिस समय वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा रोड शो की तैयारियां की जा रही हैं. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो होने वाला है और शुक्रवार को वो वाराणसी से अपना नामांकन भरने वाले हैं. रोड शो से कुछ घंटों पहले ही कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया. वाराणसी 19 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में मतदान करेगा.

बता दें कि वाराणसी से प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तब शुरू हुईं थीं जब एक जगह प्रचार के दौरान जनता से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने लोगों से ही पूछा था मैं वाराणसी से चुनाव लड़ लूं. हालांकि हर बार प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने ये फैसला पार्टी पर छोड़ दिया है कि पार्टी उन्हें कहां से चुनाव लड़वाएगी या इस बार उन्हें चुनाव लड़वाया जाएगा भी या नहीं. इसके अलावा प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये भी कहा था कि 2022 के चुनावों के लिए तैयारी करें. इससे अटकलें ये भी लगाई जा रही थीं कि प्रियंका गांधी लोकसभा नहीं विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारी गई हैं.

Suresh Khanna on Mayawati: योगी आदित्यनाथ के मंत्री सुरेश खन्ना ने बसपा चीफ मायावती को बताया फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर

Shivraj Singh Chauhan Threat to Collector: हेलिकॉप्टर उतरने की इजाजत नहीं मिलने से भड़के शिवराज सिंह चौहान बोले, सुन ले रे पिट्ठू कलेक्टर हमारे दिन भी आएंगे, फिर तेरा क्या होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App