लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी पीएम नरेंद्र मोदी को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. प्रियंका गांधी ने कहा है कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ने के लिए कहेंगे तो जरूर लड़ुंगी. वाराणसी से चुनाव लड़ने पर मुझे खुशी होगी. प्रियंका गांधी के बयान से साफ हो गया है कि वे खुद भी वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2019 की रणभूमि में उतरना चाहती हैं.

मीडिया में पिछले कई दिनों से प्रियंका गांधी के वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के चर्चे जोरों पर हैं. इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से सवांद करते हुए वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए उनकी राय जानी थी.

वाराणसी लोकसभा सीट से वर्तामन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद हैं. साल 2014 में नरेंद्र मोदी ने गुजरात की वडोदरा और यूपी की वाराणसी सीट से नामांकन किया था. दोनों सीटों पर पीएम मोदी ने बड़ी जीत दर्ज की थी.

आसान नहीं है प्रियंका गांधी के लिए वाराणसी को फतह करना
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का आंकड़ा दूसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी आप संस्थापक अरविंद केजरीवाल से कहीं ज्यादा था. ऐसे में कांग्रेस महासचिव के लिए वाराणसी से चुनावी ताल ठोकना आसान काम नहीं होगा.

वाराणसी से चुनाव लड़ने पर प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा क्या बोले?
जब रॉबर्ट वाड्रा से पूछा गया कि क्या प्रियंका गांधी वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ खड़ी होंगी, तो रॉबर्ट ने जवाब दिया ”बिल्कुल.” साथ ही रॉबर्ट वाड्रा ने दावे के साथ कहा अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से उम्मीदवार होती हैं तो निश्चित रूप से पीएम मोदी को कड़ी चुनौती देंगी.

साल 2014 लोकसभा चुनाव नतीजे में क्या रहे वाराणसी सीट के आकंड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2014 में 5 लाख 81 हजार 22 वोट मिले, दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल रहे जिन्हें 2 लाख, 9 हजार 238 मत मिले. वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अजय राय रहे जिन्हें मात्र 75 हजार, 614 वोट मिले और जमानत जब्त हो गई.

वहीं मायावती की बहुजन समाज पार्टी से उम्मीदवार विजय प्रकाश जयसवाल 60 हजार 579 वोटों के साथ चौथे नंबर पर रहे थे, जबकि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौरसिया 45 हजार, 291 मतों के साथ पांचवे नंबर पर रहे थे.

Priyanka Gandhi In Wayanad: वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए प्रियंका गांधी ने किया प्रचार, बोलीं- नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया देश को धोखा

Robert Vadra on Priyanka Gandhi Contesting Elections: प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ने पर बोले पति रॉबर्ट वाड्रा- बिल्कुल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App