लखनऊ. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले बॉलीवुड एक्टर और नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं. बुधवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की मौजूदगी में उन्होंने सपा का हाथ थामा. सूत्रों का कहना है कि वह बीजेपी नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

यूपी में अखिलेश यादव की सपा, मायावती की बहुजन समाजपार्टी और अजीत सिंह की राष्ट्रीय लोकदल महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं. यूपी की 80 लोकसभा सीट में से 37 पर सपा, 38 पर बसपा और आरएलडी 3 सीट पर चुनाव लड़ रही है. दो सीट-अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए छोड़ी गई है. कांग्रेस को सपा-बसपा-आरएलएडी गठबंधन में शामिल नहीं किया गया है.

कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को बिहार की पटना साहिब से टिकट दिया है. ऐसे में शत्रुघ्न सिन्हा के सामने एक बड़ा धर्मसंकट है. यूपी में कांग्रेस का महागठबंधन से तालमेल नहीं है. लिहाजा शत्रुघ्न पूनम के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. क्योंकि कांग्रेस प्रत्याशी होते हुए अगर वह अपनी पत्नी के लिए प्रचार करेंगे तो उसे अनुशासनहीनता माना जाएगा. 

लेकिन सूत्रों का यह भी कहना है कि पूनम की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा उनके लिए ताबड़तोड़ प्रचार कर सकती हैं. सोनाक्षी सिन्हा की फैन फॉलोइंग और लोगों के बीच दीवानगी उनकी मां के लिए गेमचेंजर साबित हो सकती है. लखनऊ बीजेपी का गढ़ माना जाता है. साल 1991 से लेकर 2014 तक यह बीजेपी की परंपरागत सीट रही है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 1991 से लेकर 2009 तक 5 बार इस सीट से सांसद रहे. इसके बाद 2009 के चुनाव में लालजी टंडन यहां से संसद पहुंचे. 2014 के चुनाव में बीजेपी ने यहां से राजनाथ सिंह को उतारा, जिन्हें भी जीत हासिल हुई. बीजेपी आलाकमान के खिलाफ खुली बगावत करने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा का पार्टी ने टिकट काट दिया और वह कांग्रेस में शामिल हो गए. उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने भी पिता के इस फैसले का समर्थन किया था. पटना साहिब सीट पर उनका मुकाबला भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद से होगा.

NDA Clash In Bihar: बिहार में NDA की बैठक में राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी और जदयू के कार्यकर्ताओं में हुई झड़प, हाथापाई के बाद जमकर हुआ हंगामा

Zaheer Iqbal: नोटबुक एक्टर जहीर इकबाल को क्या डेट कर रही हैं सोनाक्षी सिन्हा, जानिए हकीकत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App