नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 और 26 अप्रैल को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी 26 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री 25 और 26 अप्रैल को बनारस में रोड शो करेंगे. साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर और दशश्वमेध गंगा घाट का दौरा भी करेंगे.

वाराणसी सीट पर लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वाराणसी से लड़े थे और जीते थे. इस बार भी उन्होंने वाराणसी से ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने वाराणसी अभी तक किसी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन और पूर्वी यूपी की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी पीएम मोदी के सामने चुनाव लड़ सकती हैं. बताया जा रहा है कि प्रियंका वाराणसी से विपक्ष की साझा उम्मीदवार हो सकती हैं.

वहीं दूसरी ओर वाराणसी से अभी तक कई लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसमें मद्रास और कोलकाता हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस कर्नन भी शामिल हैं. कर्नन अदालत की अवहेलना करने के मामले में जेल भी जा चुके हैं. वे एंटी-करप्शन डायनामिक पार्टी से वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखल आजाद ने भी वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

इसी तरह पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक भी वाराणसी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. अभिनंदन लखनऊ से भी लोकसभा प्रत्याशी बने हैं. वहीं पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने भी पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. तेजबहादुर ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर सेना में मिलने वाले खाने की शिकायत की थी. इसके बाद अनुशासनहीनता के मामले में उन्हें बीएसएफ से निकाल दिया गया.

PM Narendra Modi Kathua Rally : जम्मू कश्मीर के कठुआ में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- क्या कश्मीरी पंडितों और सिख दंगों के पीड़ितों को कांग्रेस न्याय दिला पाएगी?

PM Narendra Modi Helicopter Black Box: कांग्रेस का आरोप- पीएम नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर से उतारा गया ब्लैक बॉक्स, चुनाव आयोग से की शिकायत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App