लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में आ रहे हैं. पीएम मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे और इस दिन उनके साथ लाखों लोग मौजूद रहेंगे. नामांकन के समय पीएम मोदी के रोड़ शो को खास बनाने के लिए बीजेपी के नेता तैयारियों में जुट गए हैं और इस दिन मोदी कमल रथ पर सवार होकर पर्चा दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट ऑफिस जाएंगे.

वहीं इस दिन देश भर में मौजूद बीजेपी के नेताओं की कतार लगने वाली है जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू (जनता दल यूनाइटेड) प्रमुख नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे. वहीं बड़े नेताओं में राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज पीयूष गोयल का नाम शमिल है.

पीएम मोदी की इस रोड शो के लिए वाराणसी शहर मिनी इंडिया की तरह दिखेगा और पूरे शहर में यहां की जुड़ी सभ्यता को भी दिखाया जाएगा. पीएम मोदी नामांकन से पहले गंगा के तट पर जाकर आरती और पूजा करेंगे. पीएम मोदी के 26 अप्रैल को नामांकर करने के पीछे भी एक बड़ी वजह है, मोदी ज्‍योतिषियों की सलाह के अनुसार साध्‍य योग में नामांकर कर रहे हैं. इस दिन सभी नक्षत्र और ग्रह अनकूल रहेंगे और दिन शुभ होगा.

मोदी समर्थक इस दिन भगवा कलर में दिखाई देंगे और शहर भर की सड़कों पर मोदी के स्वागत के लिए लाइन में खड़े रहेंगे. वहीं इस रैली में प्रस्‍तावकों के नाम के लिए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के पास एक लिस्ट भी जाएगी जिस पर अमित शाह मुहर लगाएंगे. इस बार मोदी के प्रस्तावकों के नाम की लिस्ट बड़ी लंबी लग रही है, बलिया के सिकंदरपुर की रहने वाली नगमा ने भी पीएम मोदी को प्रस्तावक बनने के लिए खत लिखा है. नगमा वहीं हैं जिन्होंने देश में तीन तलाक के खिलाफ पीएम मोदी की तारीफ की थी.

वहीं भारत रत्‍न उस्‍ताद बिस्मिल्‍लाह खां के परिजनों ने साल 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी की रैली के लिए प्रस्तावक के नाम को ठुकरा दिया था. हलांकि इस बार बिस्मिल्‍लाह खां के पोते नासिर अब्‍बास ने मोदी को पत्र लिखते हुए कहा है कि उन्हें इस दिन प्रस्तावक के रुप में शामिल होने का मौका दें. उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट पर सातवें चरण में चुनाव होना है, इस सीट पर अभी विपक्ष ने कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा है. हालांकि कांग्रेस की तरफ से पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम आ रहा है.

PM Narendra Modi Nomination Date: वाराणसी में 26 अप्रैल को रोड शो कर लोकसभा चुनाव 2019 का नामांकन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi Kathua Rally : जम्मू कश्मीर के कठुआ में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- क्या कश्मीरी पंडितों और सिख दंगों के पीड़ितों को कांग्रेस न्याय दिला पाएगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App