नई दिल्ली. लोकसभा 2019 चुनाव के तीन चरणों का मतदान हो चुका है. लेकिन इस बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने पत्रकार बनकर पीएम नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया. यह पूरी तरह से गैर-राजनीतिक इंटरव्यू था, जिसमें सिर्फ पीएम मोदी के निजी जीवन के बारे में सवाल पूछे गए. अक्षय कुमार ने पीएम से उनकी मां के साथ, कुछ ही घंटे सोने और आम खाने जैसे हल्के-फुलके सवाल पूछे, जिसका पीएम ने जवाब भी दिया. एक सवाल अक्षय ने गुस्से को लेकर पूछा. जानिए उस पर क्या बोले पीएम. 

अक्षय: क्या हमारे प्रधानमंत्री जी को गुस्सा आता है. क्योंकि गुस्सा सबको आता है. मुझे लगता है आपको भी आता होगा. अगर आता है तो आप उसे कैसे कंट्रोल करते हैं या किस पर गुस्सा निकालते हैं?

पीएम नरेंद्र मोदी: कभी कोई कहेगा कि मुझे गुस्सा नहीं आता तो कई लोगों को सरप्राइज होगा. इसमें यह कहना कि नाराजी, गुस्सा यह सब मानव समाज के हिस्से हैं. हर प्रकार की चीजें हर किसी के अंदर होती हैं. लेकिन मेरी जिंदगी के 18-22 साल का जो तबका था, वहां जो मेरी ट्रेनिंग हुई, वहां ऐसी बातें थीं. ईश्वर ने आपके स्वभाव में सारी चीजें दी हैं. अब आपको तय करना है कि अच्छी चीजों को कैसे बल देना है. तो फिर उससे निगेटिव चीजें रुकती हैं. मैं कह सकता हूं कि इतने समय तक मुख्यमंत्री रहा, इतने समय तक पीएम रहा. लेकिन चपरासी से लेकर प्रिंसिपल सेक्रेटरी तक मुझे कभी गुस्सा व्यक्त करने का अवसर नहीं आया.

अक्षय कुमार: लेकिन मैं आपको बताऊं कि बाहर जो आपकी छवि है वो एक बहुत सख्त प्रशासक की है.

पीएम नरेंद्र मोदी: सख्त अलग चीज है. मैं सख्त हूं, अनुशासित हूं. लेकिन मैं किसी को नीचा दिखाकर, अपमानित कर काम नहीं करता. उसको प्रेरित करता हूं. कई चीजों में मैं खुद हेल्पिंग हैंड के तौर पर खड़ा हो जाता हूं. अगर कोई चीज लाता है तो मैं उससे सीखता हूं और सिखाता भी हूं और टीम बनाता चला जाता हूं. तो मेरे पास कोई स्ट्रेस बचता ही नहीं है. सब डिवाइड हो जाता है.

अक्षय: मतलब आपको गुस्सा नहीं आता?

पीएम नरेंद्र मोदी: अंदर तो होता होगा. लेकिन मैं व्यक्त करने से खुद को रोक लेता हूं. क्या होता है न कि मीटिंग में आपने गुस्सा कर दिया तो उसका एजेंडा सब छूट जाता है और सबसे मन में वही छाया रहता है.

Rahul Gandhi Attacks Amit Shah: राहुल गांधी ने अमित शाह को बताया हत्या का आरोपी तो भाजपा चीफ ने उठाए कांग्रेस चीफ की कानूनी समझ पर सवाल

BJP Denied Ticket Vijay Sampla: पंजाब की होशियारपुर सीट से नहीं मिला टिकट तो भड़के विजय सांपला, बोले- भाजपा ने गो-हत्या कर दी

देखिए इंटरव्यू की कुछ और झलकियां: 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App