नई दिल्ली. 2019 लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिला है. दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फोन कर के चुनाव जीतने पर बधाई दी है.
विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने अभिवादन स्वीकार करने के बाद पड़ोसी पहले की नीति की याद दिलाते हुए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को गरीबी के खिलाफ जंग छेड़ने के अपने सुझाव को दोहराया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपसी विश्वास के माहौल को निर्मित करने के लिए आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई और दोनों देशों में शांति और विकास का माहौल बनाने पर जोर दिया.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा जीत कर आते हैं तो भारत-पाकिस्तान के संबंध बेहतर होने की ज्यादा संभावना है. हालांकि इमरान के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री मोदी को घेरने की भी कोशिश की थी. पाकिस्तान से हालिया संबंध बेहद बुरे दौर से गुजरे हैं. पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत-पाक तनाव चर्चा का मुद्दा बन गया था. चुनावों में भी पुलवामा और बालाकोट का मुद्दा छाया रहा. अब जब चुनावी दौर समाप्त हो चुका है ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि दोनों देशों के बीच संबंध सुधरेंगें.

2019 लोकसभा चुनाव में दोबारा प्रचंड बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी को दुनिया भर के नेता फोन कर बधाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के सभी वैश्विक नेताओं से बेहतरीन व्यक्तिगत संबंध हैं. उनकी लोकप्रियता भी वैश्विक नेता के तौर पर काफी ज्यादा है. अब दोबारा प्रचंड बहुमत से चुनकर आने के बाद मोदी की वैश्विक स्वीकार्यता में बढ़ावा होना लाजिमी है.

YSRCP Jaganmohan Reddy Met PM Narendra Modi: वाईएसआर कांग्रेस चीफ जगनमोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, गले लगने के बाद भेंट की शॉल

Lok Sabha Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी एनडीए की जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी को पाक पीएम इमरान खान और चीन, जापान, रूस, इस्रायल समेत कई देशों के नेताओं ने दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App