नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले जारी अधिकतर एग्जिट पोल में पीएम नरेंद्र मोदी वापसी करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में न्यूज 24 टुडेज चाणक्य ने बीजेपी नीत एनडीए को कुल 542 सीटों से 350 सीटें मिलने का अनुमान बताया है. राहुल गांधी की कांग्रेस नीत यूपीए सिर्फ 95 सीटों पर सिमट रहा है तो अन्य दलों के खाते में 97 सीटें जा सकती हैं. न्यूज 24 टुडेज चाणक्य के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है. वहीं बीजेपी को ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल से काफी फायदा पहुंटचा नजर आ रहा है.

यूपी में भाजपा के सामने महागठबंधन फेल 

राज्यों में पहले यूपी की बात करें तो यहां 80 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को 65 और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी, मायवती की बहुजन समाज पार्टी और अजीत सिंह आरएलडी के महागठबंधन को सिर्फ 13 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस सिर्फ 2 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकती है.

वेस्ट बंगाल में टीएमसी और बीजेपी की टक्कर

वहीं न्यूज 24 टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में भाजपा को 18 सीटें और ममता बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस को 23 सीट मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 1 और लेफ्ट पार्टियों का खाता न खुलने का अऩुमान है.

पंजाब में नरेंद्र मोदी की बीजेपी और राहुल गांधी की कांग्रेस बराबर

न्यूज 24 टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में पंजाब की 13 सीटों से भारतीय जनता पार्टी को 6, राहुल गांधी की कांग्रेस को 6, आम आदमी पार्टी को 1 सीट मिल सकती है. जबकि अन्य का खाता न खुलने का अनुमान है.

मध्य प्रदेश में नहीं चला राहुल गांधी का न्याय

न्यूज 24 टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश की 29 सीटों से बीजेपी को 27 सीटें मिल सकती हैं, जबकि सूबे में सत्ता होने के बावजूद राहुल गांधी की कांग्रेस के हाथ सिर्फ 2 सीटें आने का अनुमान है.

बिहार में यूपीए पर एनडीए भारी 

न्यूज 24 टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में बिहार में बीजेपी, जेडीयू, लोजपा एनडीए गठबंधन को 32 सीटें मिल सकती हैं, जबकि तेजस्वी यादव की आरजेडी, राहुल गांधी की कांग्रेस के यूपीए गठबंधन को 8 सीटें मिलने का अनुमान है.

Lok Sabha Elections Exit Poll Results 2019 Poll of Polls BJP NDA Congress UPA Others Seats: लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल में सारे चैनलों और एजेंसियों के सीट सर्वे का औसत, नरेंद्र मोदी बीजेपी एनडीए और राहुल गांधी कांग्रेस यूपीए, एसपी बीएसपी महागठबंधन और अन्य को औसत कितनी सीटें

West Bengal Lok Sabha Elections Exit Poll Results 2019 BJP Congress TMC CPM: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल में बीजेपी का जबरदस्त प्रदर्शन, टीएमसी को नुकसान, कांग्रेस और सीपीएम फुस्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App