नई दिल्ली. Lok Sabha Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी और एनडीए के घटक दल जबरदस्त परफॉर्मेंस करते हुए 350 से ज्यादा सीटें जीतने की ओर बढ़ रहे हैं. ऐसे में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. वहीं प्रमुख अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भेजी है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन, जापान के पीएम शिंजो आबे, इस्रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक समेत कई देशों के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोबारा सत्ता में वापसी पर अंतरराष्ट्रीय नेताओं में भी खुशी की लहर है. गुरुवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई और उनके सहयोगियों को जीत की बधाई देता हूं. उम्मीद है कि शांति प्रक्रिया की दिशा में काम होगा और दक्षिण एशिया में शांति होगी. वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट किया- भारत के लोगों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए जनाधार को लेकर उन्हें बधाई. अफगानिस्तान सरकार निकट भविष्य में भारत के साथ सहयोगात्मक रिश्ते की उम्मीद करती है. वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर उन्हें बधाई दी. इसी तरह नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने भी उन्हें बधाई संदेश भेजा है.

मालूम हो कि सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 के बाद ज्यादातर एग्जिट पोल में पीएम नरेंद्र मोदी की बीजेपी और एनडीए की वापसी के आसार जताए गए थे. अब मतगणना यानी काउंटिंग में भी एनडीए को 350 सीटें से ज्यादा मिलने की संभावना है. हालांकि आज रात तक ही स्थिति साफ हो पाएगी कि कितनी सीटों पर कौन सी पार्टी जीत रही है. हालांकि बीजेपी खेमे में जश्न का माहौल है और पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की जीत पर खुशी जताते हुए मतदाताओं को धन्यवाद दिया है.

Sunny Leone on Election Results 2019: लोकसभा परिणाम के बीच एंकर ने आखिर क्यों लिया सनी लियोनी का नाम, बेबी डॉल ने भी ट्विट कर दे दिया मजेदार जवाब

HD Kumaraswamy Alliance with BJP Narendra Modi: नरेंद्र मोदी की जीत से डरे एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस को छोड़ बीजेपी के साथ बना सकते हैं कर्नाटक में नई सरकार