नई दिल्ली. Narendra Modi Victory Celebration BJP HQ Live Updates: केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी का सरकार बनने जा रही है. सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 के बाद आज यानी गुरुवार 23 मई को देशभर की लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है और रूझान में साफ हो गया है कि बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को प्रचंड बहुमत मिल रहा है. इस बीच देशभर में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के कार्यालयों में जश्न का माहौल है. बीजेपी ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी हेडक्वॉर्टर जाएंगे और कार्यकर्ताओं को बधाई देंगे. इस दौरान पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे. माना जा रहा है कि वह देश की जनता को संबोधित भी करेंगे.

पीएम मोदी के बीजेपी हेडक्वॉर्टर आगमन और एनडीए की संभावित बड़ी जीत के मौके पर शाम में 500 किलो लड्डू बंटवाने के इंतजाम किए गए हैं. आज शाम 4 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी हेडक्वॉर्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. यहां बता दूं कि काउंटिग रिजल्ट से साफ दिख रहा है देशभर की जनता ने एक बार नरेंद्र मोदी सरकार पर भरोसा जताया है. सुबह 11 बजे तक के रूझान में एनडीए को 330 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. एग्जिट पोल के ज्यादातर नतीजे सही साबित हो रहे हैं जिसमें एनडीए को बहुमत मिलने के आसार जताए गए थे.

यहां देेखें Narendra Modi Victory Celebration BJP HQ Live Updates:

5:30 pm- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी और एनडीए के अन्य सहयोगी दलों को मिल रहे जनाधार को लेकर देशवासियों का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने गुरुवार शाम ट्वीट कर कहा कि हमारे गठबंधन सहयोगियों पर विश्वास करने और हमें देशहित में काम करने का सामर्थ्य देने के लिए आप सभी का शुक्रिया. मैं बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को सैल्यूट करता हूं जिन्होंने पार्टी को इस ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए जी तोड़ मेहनत की है. कार्यकर्ताओं मे हर घर जाकर पार्टी की विकासकारी योजनाओं के बारे में जनता को बताया.

4:30 pm- बीेजेपी और सहयोगी दलों की जीत के बाद देश-विदेश के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है. ऑस्ट्रेलिया के पर्थ और संयुक्त अरब अमीरात के दुबई से तस्वीरें आ रही हैं जहां बीजेपी समर्थक जश्न मना रहे हैं.

4:15 pm- लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी हुए हैं. ओडिशा में एक बार फिर बीजू जनता दल की सरकार बनी है. वहीं आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार की करारी हार हुई है. आंध्र प्रदेश मेंटीडीपी को जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने हराया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश के होने वाले मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को बधाई दी है.  

3:55 pm-  बीजेपी की जीत पर खुशी जताते हुए लाल कृष्ण आडवाणी ने चुनाव आयोग का भी  धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया बहुत शांतिपूर्वक संपन्न हो गई है. उम्मीद है कि भारत का भविष्य और बेहतर होगा.

3:50pm- बीजेपी के सीनियर नेता और मार्गदर्शक लाल कृष्ण आडवाणी ने बीजेपी एनडीए की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अथक मेहनत का परिणाम है यह प्रचंड बहुमत. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई है.

3:40 pm- बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार शाम 3:35 बजे दिल्ली स्थित पार्टी हेडक्वॉर्टर पहुंचे जहां हजारों कार्यकर्ता उनका स्वागत करने पहुंचे. बीजेपी एनडीए दलों की जीत के बाद पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है. 

3:30pm- बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है. दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो शुरू हो चुका है. बीजेपी हेडक्वॉर्टर को फूलों से सजाया गया है.

3:05 pm- रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. पूतिन ने मोदी को टेलिग्राम के जरिये बधाई संदेश भेजा.

3:00 pm- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोबारा सत्ता में वापसी पर अंतरराष्ट्रीय नेताओं में भी खुशी की लहर है. गुरुवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट किया- भारत के लोगों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए जनाधार को लेकर उन्हें बधाई. अफगानिस्तान सरकार निकट भविष्य में भारत के साथ सहयोगात्मक रिश्ते की उम्मीद करती है. 

2:45 pm- बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को मिल रहीं ज्यादा सीटों से उत्साहित बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गुरुवार दोपहर को ट्वीट किया- यह परिणाम विपक्ष द्वारा किए गए दुष्प्रचार, झूठ, व्यक्तिगत आक्षेप और आधारहीन राजनीति के खिलाफ भारत का जनादेश है. आज का जनादेश यह भी दिखाता है कि भारत की जनता ने देश से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण को पूरी तरह से उखाड़ फेंककर विकासवाद और राष्ट्रवाद को चुना है. भारत को नमन.

2:42 pm- लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार दोपहर ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने लिखा- सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत. हमलोग साथ मिलकर आगे बढ़े. एक साथ ही ऊंचाइयों को छूआ और एक साथ ही मजबूत और समृद्ध भारत का निर्माण करेंगे. एक बार फिर भारत की जीत हुई.

2:00pm- नैशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि विपक्षी दल अगर बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने की बजाय  बेरोजगारी, महंगाई, किसान समस्या समेत अन्य जरूरी मुद्दों पर चुनाव लड़ते तो उन्हें लोकसभा चुनाव में ज्यादा फायदा होता.

1:35 pm- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 26 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर सरकार नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इससे पहले आज शाम वह देशवासियों को संबोधित करेंगे.

1:15 pm- लोकसभा चुनाव 2019 में फिर एक बार बीजेपी का डंका बजा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मेंं बीजेपी और एनडीए ने उम्मीद स बेहतर प्रदर्शन किया है. आज शाम तक लोकसभा चुनाव के नतीजे पूरी तरह सामने आ जाएंगे जिसमें साफ हो जाएगा कि आखिरकार कितनी सीटों पर एनडीए और यूपीए की जीत हुई है. 

1:05 pm- लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी और एनडीए की भारी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी घर से बाहर निकलीं और मीडिया के मुखातिब हुईं

12:45 pm- बीजेपी और एनडीए की जीत से उत्साहित कार्यकर्ता आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर 500 किलो फूल बरसाएंगे. पीएम मोदी आज शाम 6 बजे बीजेपी हेडक्वॉर्टर जाएंगे.

12:30 pm- आज यानी गुरुवार शाम 5:30 बजे नई दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वॉर्टर में भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक है जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे.

12:12 pm- बीजेपी ने एग्जिट पोल नतीजों के अनुसार परफॉर्म करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया है. लोकसभा चुनाव 2019 की काउंटिंग के बाद जो रूझान सामने आ रहे हैं, उसमें बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को 350 सीटें मिलने के अनुमान जताए जा रहे हैं.