इंदौरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हजरत इमाम हुसैन की शहादत के स्मरणोत्सव अशका मुबारका के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर की सैफी मस्जिद पहुंचे. जहां उन्होंने जन समुदाय को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि मैं बोहरा समाज का आभार प्रकट करता हूं कि उन्होंने मुझे यहां आने का मौका दिया. उन्होंने कहा कि इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को आपने अपने जीवन में उतारा है और दुनिया तक उनका पैगाम पहुंचाया है. पीएम ने कहा कि हमें हमे अतीत पर गर्व है, वर्तमान पर विश्वास है और उज्ज्वल भविष्य का आत्मविश्वास है. 

पीएम ने आगे कहा कि बोहरा समाज के साथ मेरा पुराना रिश्ता है. उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत देश के करीब 50 करोड़ गरीब भाई-बहनों के लिए संजीवनी बनकर आई है. मोदी ने कहा कि चार वर्ष पहले देश में जहां 40 प्रतिशत घरों में ही टॉयलेट थे आज ये दायरा बढ़कर 90 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है. पीएम ने कहा कि कल से स्वच्छता पखवाड़ा शुरू हो रहा है. मैं खुद कल देश के स्वच्छाग्रहियों, समाज में स्वच्छता के प्रति जनजागरण करने वाले आप जैसे नागरिकों, धर्मगुरुओं. कलाकारों, उद्मियों, यानि समाज के हर वर्ग के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपर्क करूंगा.

इस कार्यक्रम में दाऊदी बोहरा समुदाय के आध्यात्मिक प्रमुख डॉ. सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन और राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होने पहुंचे. पीएम यहां शिया मुस्लिमों के दाऊदी बोहरा समुदाय के अशका मुबारका में शरीक होने पहुंचे थे . बता दें कि सैफी दाऊदी बोहरा समुदाय की मस्जिद है.आपको बता दें कि इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसे देखते हुए पीएम मोदी का सैफी मस्जिद का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी सरकार को बाबा रामदेव की चेतावनी- महंगाई रोको वरना 2019 में कहीं के नहीं रहोगे

अरुण जेटली विजय माल्या मुलाकातः देश छोड़कर भागे पूर्व IPL कमिश्नर ललित मोदी ने कहा, माल्या का दावा सच, जेटली को झूठ बोलने की आदत

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App