चंडीगढ़. Lok Sabha Elections 2019 Punjab: लोकसभा चुनाव के आखिरी यानी सातवें चरण का चुनाव दो दिन बाद यानी रविवार 19 मई को है. सातवें चरण में पंजाब की 13 सीटों समेत 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग होनी है. पंजाब में इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की साख का सवाल है. इन सबके बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बेहतर प्रदर्शन की आस लगाते हुए दावा किया है कि अगर लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को पंजाब में एक भी सीटें नहीं मिलती हैं तो वह सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया कि पिछले लोकसभा के मुकाबले इस बार पंजाब में कांग्रेस बेहतर स्थिति में है और उसे ज्यादा सीटें मिलेंगी.

यहां बता दूं कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की पंजाब में हालत खराब हो गई थी. साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी-अकाली दल गठबंधन एनडीए को 5 सीटें मिली थीं. वहीं आम आदमी पार्टी ने 4 सीटें जीती थीं. पिछले लोकसभा चुनाव में आप ने फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, संगरूर और पटियाला  लोकसभा सीटें जीती थीं. कांग्रेस को 3 सीटें मिली थीं.

गुरुवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर कांग्रेस पंजाब में अच्छा परफॉर्म नहीं करेगी तो वह इसकी पूरी जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पंजाब की सभी सीटें जीतेगी.  

इस बीच पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत कौर सिद्धू के टिकट कटने के पीछे अमरिंदर सिंह का हाथ होने के दावे को लेकर सियासी घमासान मच गया है. अमरिंदर सिंह ने इस दावे का खंडन किया है, वहीं नवजोत कौर सिद्धू के पति नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी का समर्थन करते हुए कहा है कि वह कभी झूठ नहीं बोल सकती.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और एनडीए दलों के बीच कड़ी टक्कर है. सभी पार्टियां बेहतर परफॉर्मेंस का दावा कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं शिरोमणी अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हम दिखाएंगे कि कौन पंजाब की 13 की 13 सीटें जीतेगा. अकाली दल-बीजेपी पंजाब में 10 से ज्यादा सीटें जीतेगा.

Rahul Gandhi Exclusive India News NewsX Interview: राहुल गांधी बोले- पुलवामा हमले पर कांग्रेस ने नहीं की राजनीति, 26/11 हमले के दौरान नरेंद्र मोदी ने ताज होटल जाकर की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

Kapil Sharma Prank Archana Puran Singh Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा द कपिल शर्मा शो की जज अर्चना पूरन सिंह को लेटर, कहा- कब छोड़ रही हो मेरी सीट?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर