नई दिल्ली. EC DM on Bulandshahr Bjp Candidate Bhola Singh: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर लोकसभा सीट पर गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान जारी हैं. इस बीच खबर है कि बुलदंशहर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी भोला सिंह को नजरबंद करने का आदेश दिया गया है. बुलंदशहर से बीजेपी सांसद भोला सिंह के पोलिंग बूथ पर प्रवेश पर रोक लगा दी हगई है. भोला सिंह के प्रवेश पर निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भोला सिंह मतदाताओं से मिलना चाहते थे, जिसपर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मिलने से रोका. डीएम ने भोला सिंह के खिलाफ नोटिस जारी किया है कि आप पोलिंग बूथ के अंदर कैसे जा सकते है. DM अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भोला सिंह के खिलाफ किसी ने जिलाधिकारी को शिकायत की थी उन्होंने जेपी जनता इंटर कॉलेज में जाकर बूथ का नीरिक्षण किया. साथ ही वोटरों को लुभाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया. शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने भोला सिंह को नोटिस जारी किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मतदार केंद्र पर पहुंचे भोला सिंह ने बीजेपी के चुनाव चिह्न लगा पटका पहन रखा था. सुरक्षाकर्मी से डीएम से बात कराई, जिसपर पटका उतारने के बाद वहां मौजूद सुरक्षा कर्मी ने उन्हें पोलिंग बूथ के अंदर जाने दिया.

मामले में निर्वाचन आयोग के आदेश पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम अभय सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह के खिलाफ नोटिस जारी किया है. साथ ही उनके अन्य किसी भी बूथ पर जाने और घूमने पर रोक भी लगा दी गई है.

EC Suspend IAS Checks PM Narendra Modi Helicopter: पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड, लोग बोले- मेरा भारत महान

EC Suspend IAS Checks PM Narendra Modi Helicopter: ओडिशा के संबलपुर में पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया निलंबित

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App