नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना जारी है. देशभर में एक बार फिर चुनावों के रिजल्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लहर देखने को मिली है. ज्यादातर एक्सिट पोल भी सही साबित होते दिख रहे हैं. अब तक के आए रूझानों के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रचंड जीत दर्ज कर सकती है. खास बात ये है कि उत्तर प्रदेश की उन्नाव सीट से अहम हिंदू चेहरा साक्षी महराज करीब 3 लाख से ज्यादा वोट पाकर जीत दर्ज कर सकते हैं. वहीं लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार प्रसार में सबसे ज्यादा लाइमलाइट में रहीं भोपाल से BJP कैंडिडेट साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सवा लाख से ज्यादा वोट पाकर आगे चल रही हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी जीत की ओर बढ़ते दिख रही हैं.

भाजपा का हिंदुत्व कार्ड एक बार फिर साबित, भोपाल लोकसभा सीट पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह पर भारी
भोपाल लोकसभा सीट, बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण थी. यहां कांग्रेस अपनी साख बचाने के लिए उतरी तो साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नरेंद्र मोदी सरकार का परचम लहराने की जिम्मेवारी दी गई. दिग्विजय के खिलाफ भोपाल से चुनाव लड़ रहीं साध्वी प्रज्ञा को कट्टर हिंदुत्व का विजयी चेहरा साबित हुई है. जो अभी तक के रूझानों में 3 लाख से भी ज्यादा वोटों के अंतर से विजयी रथ पर सवार हैं.

उत्तर प्रदेश के उन्नाव लोकसभा सीट पर बीजेपी के साक्षी महराज 4 लाख वोटों के अंतर से जीत की ओर
उत्तर प्रदेश की उन्नाव सीट से साक्षी महराज की भगवा लहर ही दिख रही है. यही वजह है कि वह तीन लाख मतों के भारी अंतर के साथ जीत की ओर है. साक्षी महराज ने समाजवादी पार्टी के अरुण शंकर शुक्ला को करीब साढ़े तीन लाख वोटों से पीछे छोड़ दिया है. बता दें साक्षी महराज अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर छाए रहे. उन्होंने कुछ दिनों पहले बीजेपी को चुनौति दी थी कि अगर उन्हें उन्नाव से टिकट नहीं मिला तो बीजेपी को यहां से हार का सामना करना पड़ेगा.

बेगूसराय से भाजपा गिरिराज सिंह सीपीआई के कन्हैया कुमार से 4 लाख वोटों से आगे
बिहार की हॉट सीट बेगूसराय लोकसभा नतीजों में बीजेपी के दिग्गज और हिंदू छवि वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीपीआई और जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और आरजेडी कैंडिडेट तनवीर हसन से करीब 4 लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. बेगूसराय में लोकसभा चुनाव 2014 में भारतीय जनता पार्टी के भोला सिंह ने कब्जा किया हुआ था. भोला सिंह ने आरजेडी के तनवीर हसन को 58 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया था. लोकसभा चुनाव 2014 में गिरीराज सिंह ने नवादा सीट से चुनाव लड़ा था और यहां पर जीत भी दर्ज की थी.

Jagan Mohan Reddy YSRCP ousts Congress Chandrababu Naidu TDP in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस की बड़ी जीत, कांग्रेस गायब, चंद्रबाबू नायडु की टीडीपी का सफाया