तमिलनाडु. Kamal Haasan Hindu Terror Controversy: हिंदू आतंकवाद का मुद्दा देश में इतनी आसानी से खत्म होता नहीं दिख रहा है. अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने कल ही बयान दिया था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था जिसका नाम था नाथूराम गोडसे. आरएसएस ने कमल हासन के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि कमल हासन ने हिंदुओं की भावना आहत की है, वे असली हिंदू नहीं है. वहीं अब तमिलनाडू कांग्रेस अध्यक्ष केएस अलागिरी ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) की तुलना आतंकवादी संगठन ISIS से कर दी है. उन्होंने कहा, “अगर मुस्लिमों में ISIS है तो हिंदुओं में भी RSS है”. इस तरह से उन्होंने इस्लामिक स्टेट (ISIS) से आरएसएस की तुलना कर दी है. इस बयान के बाद सियासी बवाल मचना तय है. तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष, तामिलसाई सुंदराजन ने हमारे सहयोगी न्यूज एक्स चैनल से बात करते हुए इस बयान की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा है, “अलिगिरी अलगाववादी नेता की तरह बात कर रहे हैं. हम इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं.”

फरवरी महीने में ही तामिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए अलिगिरी की जुबान RSS पर फिसल गई. उन्होंने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की तुलना वैश्विक आतंकवादी संघटन ISIS से कर दी है. तामिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष तामिलसाई सुंदराजन ने कहा कि कांग्रेसी नेता जहरीली भाषा बोल रहे हैं. जनता इस चुनाव में इन बातों का जवाब जरूर देगी. वहीं कमल हासन पर भी बीजेपी हमलावर हो गई है. तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव एच राजा ने कहा है, ” कमल हासन की पार्टी जहर घोलने का काम कर रही है. हासन को गांधी की हत्या के बारे में अभी और पढ़ने की जरूरत है. RSS की ISIS से तुलना को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.” 

2019 लोकसभा चुनावों में ‘भगवा आतंकवाद’ के मुद्दे को बीजेपी ने खूब भुनाया है. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से उम्मीदवार बनाने के पीछे बीजेपी ने यहीं कारण बताया था कि वह भगवा आतंकवाद के प्रोपगैंडा को खारिज करना चाहती है. इसलिए इस शब्द का पहली बार प्रयोग करने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी को लड़ाया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी भी अपने कई भाषणों में भगवा आतंकवाद जैसे शब्दों का प्रयोग करने वालों पर काफी हमलावर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, ” हमारी हजारों साल की धार्मिक विरासत को बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने ‘हिंदू आतंकवाद’ जैसा शब्द रचा है.”

PM Narendra Modi in Maharashtra: वर्धा में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- कांग्रेस ने हिंदुओं को कहा आतंकवादी, जनता माफ नहीं करेगी, प्रधानमंत्री के भाषण की 10 बड़ी बातें

बापू की हत्या पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- पहला हिंदू आतंकी था गोडसे, हमें भी मारना है तो मार दो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App