नई दिल्ली. Hans Raj Hans North West Delhi BJP Candidate: दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. मंगलवार को बीजेपी ने पंजाबी सिंगर हंस राज हंस के उत्तर-पश्चिम दिल्ली से चुनाव लड़ाने की घोषणा की. इस तरह पार्टी ने इस सीट से दलित नेता उदित राज की छुट्टी कर दी है. इस सीट से पिछली बार उदित राज ने लोकसभा चुनाव जीता था. मालूम हो कि नॉर्थ वेस्ट दिल्ली में काफी संख्या में पंजाबी रहते हैं और हंस राज हंस पॉप्युलर पंजाबी सिंगर हैं. ऐसे में पार्टी उनके जरिये उत्तर-पश्चिम दिल्ली में फिर से जीत का परचम लहराना चाहती है.

इससे पहले बीजेपी ने गौतम गंभीर को वेस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ाने की घोषणा की. हंस राज हंस ने साल 2016 में ही कहा था कि मौका मिला तो वह बीजेपी टिकट पर चुनाव लड़ना चाहेंगे. हंस राज हंस इससे पहले कांग्रेस से जूड़े थे, लेकिन कांग्रेस में पार्टी और हंस राज हंस के बीच कुछ कलह होने के चलते हंस राज हंस ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया था.

जिसके बाद हंस राज हंस एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि बीजेपी जाइन करने के बाद पार्टी मेरी इमेज के हिसाब से जहां मेरी ड्यूटी लगाएंगी मैं वहां काम करूंगा. जहां मोदी जी हैं, वहां कभी कमजोरी नहीं हो सकती. मोदी जी बब्बर शेर हैं. इससे पहले पजाबी सिंगर हंस राज हंस ने अपना सियासी सफर अकाली दल के साथ शुरू किया था, लेकिन लोकसभा चुनाव 2014 में मिली हार के बाद हंस राज हंस ने राजनीति से अपने कान पकड़ कर तौबा कर ली थी.

लेकिन उसके कुछ समय बाद ही बंस राज हंस ने एक बार फिर वापस अकाली दल को जाइन कर लिया. उसके साब साल 2016 फरवरी में हंस राज हंस ने राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद वे कांग्रेस में शामिल हो गए, जिसके बाद उन्होंने फिर पलटी मारते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है.

बता दें कि पंजाब के जालंधर में पैदा हुए 57 वर्षीय हंस राज हंस पंजाब के फेमस सिंगर हैं और उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काफी गाने गाए हैं. वह भारत में सूफी संगीत का जाना माना फेस हैं. हंस राज हंस ने कई मौकों पर इच्छा जताई थी कि वह राजनीति से जुड़ लोगों के लिए सेवा करना चाहते हैं. 

Sunny Deol BJP Gurdaspur: सनी देओल बीजेपी में हुए शामिल, पंजाब की गुरदासपुर सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव!

Abdullah Azam Khan On EVM Lok Sabha Election 2019: सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान का आरोप, कहा- रामपुर में 300 ईवीएम मशीन खराब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App