पणजी. लोकसभा चुनाव की मतगणना 8 बजे शुरू हो रही है. मतगणना केंद्रों पर काउंटिंग रिजल्ट से ये पता चलेगा कि कौन हार रहा है, कौन जीत रहा है, कौन आगे है, कौन पीछे है और कौन विजेता बनकर संसद जा रहा है. गोवा लोकसभा चुनाव में उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्र से कुल दो सीटें हैं. गोवी लोकसभा सीट पर 23 अप्रैल को मतदान हुआ था. गोवा से केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार श्रीपद नाइक, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार फ्रांसिस सर्दिन्हा और आम आदमी पार्टी के एल्विस गोम्स यहां के मुख्य चेहरे हैं.

उत्तर गोवा सीट पर 23 अप्रैल को तीसरे तरण में मतदान हुआ था. इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार गिरीश राय चोडांकर, भारतीय जनता पार्टी ने श्रीपद येसो नाइक को मैदान में उतारा है. इसके अलावा अमित आत्माराम कोगांकर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के टिकट से ताल ठोक रहे हैं. इसके अलावा ऐश्वर्या अर्जुन सलगांवकर और भगवंत सदानंद कामत बतौर निर्दलीय अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. दक्षिण गोवा सीट से शिवेसना के टिकट पर राखी अमित नाइक मैदान में है.दक्षिणी गोवा से भाजपा के एडवोकेट नरेंद्र केशव सवाईकर, कांग्रेस से फ्रांसिस्को सरदिन्हा और आप से एल्विस गोम्स प्रमुख उम्मीदवार हैं।

2014 में गोवा उत्तरी लोकसभा सीट (North Goa Lok Sabha Elections 2019) चुनाव में भाजपा के श्रीपद योस्सो नाइक ने जीत हासिल की थी. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार रवि नाइक को हराया था. वहीं उत्तरी गोवा लोकसभा सीट से 2009 और 2014 में हुए चुनाव में भाजपा के श्रीपद येस्सो नाइक ने ही जीत हासिल की थी. वहीं गोवा की दूसरी सीट दक्षिणी गोवा लोकसभा सीट (South Goa Lok Sabha Elections 2019) पर 2014 में हुए चुनाव में BJP के अधिवक्ता नरेंद्र केशव सवाईकर ने जीत हासिल की थी. 2009 में दक्षिणी लोकसभा सीट में कांग्रेस के फ्रांसिस्को सरदिन्हा ने जीत हासिल की थी.

Chhattisgarh Lok Sabha Election Results 2019: छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2019 के विजेताओं की हार जीत की लाइव लिस्ट, बीजेपी, कांग्रेस, बसपा में कौन आगे-पीछे

Uttar Pradesh Lok Sabha Election Results 2019: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2019 के विजेताओं की हार जीत की लाइव लिस्ट, बीजेपी, कांग्रेस, सपा, बसपा, आरएलडी महागठबंधन में कौन आगे-पीछे