नई दिल्ली. EC ban Navjot Singh Sidhu:लोकसभा चुनाव 2019 के चलते पूरे देश में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअल चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर 72 घंटों के लिए प्रतिबंध लगाया है. अब 72 घंटो तक नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव प्रचार नही कर सकते हैं. नवजोत सिंह सिद्धू पर धर्म के आधार पर मांगने का आरोप है.

16 अप्रैल को बिहार के कटिहार संसदीय क्षेत्र के बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिदधू ने मुस्लिम मतदाताओं से कहा था कि आप अल्पसंख्यक होकर भी यहां बहुसंख्यक हो. नवजोत सिंह सिद्दू ने कहा था कि आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो उम्मीदवार तारिक अनवर को कोई नहीं हरा सकता.

निर्वाचन आयोग ने पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है. इससे पहले उन्हें चुनाव आयोगी की ओर से एक नोटिस जारी किया गया था. उन्होंने मुसलमानों से अपना वोट न बंटने देने का आग्रह किया था.

आयोग ने कहा था कि बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक वीडियो क्लिप भेजी है, जिसमें सिद्धू अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं से कह रहे हैं कि वे वोटों का बंटवारा न होने दें. उन्होंने उनसे यह भी कहा कि वे कांग्रेस को एकजुट होकर वोट दें, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से उखाड़ फेंका जाए.

इससे पहले मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था. गुजरात के अहमदाबाद में एक चुनावी सभा के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि वे डंके की चोट पर कहते हैं कि मोदी चौकीदार नहींस चोर है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने गुजरात के अहमदाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी ये राष्ट्रभक्ति है तुम्हारी कि पेट खाली है और योगा कराए जा रहे हो. बाबा रामदेव बना दो सबको. जेब खाली है और खाता खुलवाया जा रहा है.

PM Narendra Modi on Reservation: प्रधानमंत्री का बड़ा बयान- जब तक नरेंद्र मोदी है, भीम राव आंबेडकर जी के दिए आरक्षण पर कोई आंच नहीं आएगी

EC on Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघमित्रा मौर्य की बढ़ी मुश्किलें, विवादित बयानों पर चुनाव आयोग पहुंची रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App