नई दिल्ली. भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने पहले शहीद हेमंत करकरे और उसके बाद बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया था. अब चुनाव आयोग साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है. भोपाल के निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को कहा है कि 1992 बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के हाल के बयान को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो. इससे पहले चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा का कारण बताओ नोटिस जारी कर बयान पर जवाब मांगा गया था.

साध्वी प्रज्ञा ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि 1992 में जब अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाई गई तब वह भी वहीं थीं. उन्होंने खुद चढ़कर वह ढांचा तोड़ा था. साथ ही साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है और अयोध्या में भव्य मंदिर बनाएंगे. इसके बाद रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने साध्वी प्रज्ञा के इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. साध्वी प्रज्ञा ने अपने जवाब में सांप्रदायिकता फैलाने से साफ इनकार कर दिया.

भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी साध्वी प्रज्ञा के बयान से सहमत नहीं है. उन्होंने दक्षिण-पश्चिम निर्वाचन अधिकारी को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हो.

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए बम धमाके की आरोपी है. बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव 2019 में भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के सामने टिकट दिया है. तीन दिन पहले साध्वी प्रज्ञा ने 26/11 मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि मुझे जेल में यातनाएं दी गई, मैंने श्राप दिया और हेमंत करकरे डेढ़ महीने बाद आतंकियों के हाथों मारा गया.

चुनाव आयोग ने साध्वी के इस बयान पर भी आपत्ति जताकर नोटिस जारी किया था और जवाब मांगा था. हालांकि साध्वी प्रज्ञा ने हेमंत करकरे को लेकर जारी नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने अपने बयान में किसी का नाम नहीं लिया था.

EC Notice to Sadhvi Pragya: शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी के बाद चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा से 24 घंटे में मांगा जवाब

Sadhvi Pragya on Babri Masjid: हेमंत करकरे के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने फिर दिया विवादित बयान, बोलीं- बाबरी मस्जिद तोड़ी, अब राम मंदिर बनाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App