नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बॉयोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने इरोज नाउ को कहा कि सभी एपिसोड को ऑनलाइन से हटाए. चुनाव आयोग ने “इरोज नाउ’ को कहा कि पांच एपिसोड इस समय आपके डिजिटल प्लेटफॉर्म पर चल रहे है, उनको तुरंत प्लेटफॉर्म से हटाए. साथ ही इस एपिसोड से संबंधित सभी मेटीरियल को भी ऑन लाइन से हटाए.

दरसअल चुनाव आयोग से वेब सीरीज़ को लेकर कांग्रेस पार्टी ने की शिकायत की थी. कांग्रेस ने कहा मोदी नामक एक विशेष वेब श्रृंखला, आम आदमी की यात्रा इरोज नाउ’ नामक एक डिजिटल चैनल पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कर रही है. जिसका एकमात्र उद्देश्य आगामी चुनावों में दर्शकों और मतदाताओं को प्रभावित करना है. ये चुनाव आचार सहिंता का उलंघन है, इस पर तुरंत रोक लगाई जाए.

इससे पहले भी दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज मोदी द जर्नी ऑफ कॉमन मैन को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत पत्र लिखा था. जिसमें उसने भी कहा था कि यह आचार सहिंता का उल्लंघन है और इस पर तुरंत रोक लगाई जाए. हालांकि अब चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगाने का फैसला ले लिया है और इरोज नाउ को नोटिस भेजकर इसे चैनल से हटाने की मांग की है.

इस सीरीज को दो सीजन में प्रसारित किया गया था जिसमें पहले सीजन में पांच और दूसरे में पांच एपिसोड की स्ट्रीमिंग हुई थी. अब तक इस सीरीज के 10 एपिसोड चैनल पर आ गए हैं, हालांकि इस सीरीज को कई लोगों ने पहले ही डाउनलोड़ कर लिया है. इस वेबसीरीज को उमेश शुक्ला ने डायरेक्शन किया है और इसमें पीएम मोदी के बचपन से लेकर अब तक के जीवन को दिखाया गया है. जिसमें मोदी के किरदार को तीन कलाकारों ने निभाया है.

इससे पहले चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक पर भी चुनाव होने तक रोक लगा दी है. इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं और इस बायोपिक का निर्देशन संदीप सिंह कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों के बाद यह फिल्म भारतीय सिनेमाघरों में दस्तक देगी. 

PM Narendra Modi Trailer: चुनाव आयोग के बैन के बाद विवेक ओबरॉय की फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी का ट्रेलर यूट्यूब से गायब

EC Notice To TV Serials: पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने के बाद टीवी सीरियलों पर चला चुनाव आयोग का चाबुक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App