नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है. ये शिकायत दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दर्ज की गई है. राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की.

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में जोगिंदर तुली नामक शख्स ने आपराधिक मामले की शिकायत दाखिल की है. शिकायत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए आईपीसी की धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत केस दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की है.

राहुल गांधी के खिलाफ उनकी ‘चोर’ टिप्पणी के कारण आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है. दरअसल महाराष्ट्र में एक रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, सभी चोरों के उपनाम में मोदी है. राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में अपनी एक रैली में सवाल लोगों से पूछा कि सभी चोरों के नाम में मोदी ही क्यों है. उन्होंने भगोड़े व्यापारी नीरव मोदी और पूर्व क्रिकेट प्रशासक ललित मोदी को दो उदाहरणों के रूप में पेश किया और कहा कि सोचो ऐसे और कितने मोदी सामने आएंगे.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर पलटवार करते हुए महाराष्ट्र की ही एक रैली में कहा, राहुल गांधी ने उनपर निशाना साधा है क्योंकि वो पिछड़े समुदाय के हैं. उन्होंने कहा, मेरे साथ कई बार कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है. लेकिन इस बार उन्होंने पूरे पिछड़े समुदाय को चोर कह दिया है.

उन्होंने कहा, हाल ही में नामदार (गांधी के लिए पीएम द्वारा इस्तेमाल किया गया एक संदर्भ) ने एक पूरे समुदाय को चोर करार दिया. उनका कहना है कि मोदी के नाम पर हर कोई चोर है. वे मुझे गाली देते हैं क्योंकि मैं पिछड़े समुदाय से हूं. इसी तरह से वे पिछड़ी जाति के लोगों को देखते हैं.

EC DM on Bulandshahr Bjp Candidate Bhola Singh: बुलंदशहर से बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह को नजरबंद करने का आदेश, पोलिंग बूथ पर जाकर किया ऐसा

Lok Sabha Election 2019 Second Phase Voting: नेता बने अभिनेता रजनीकांत, प्रकाश राज और कमल हासन ने डाला वोट, श्रुति हासन ने भी पिता संग किया मतदान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App