उज्जैन. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रचार करने मध्य प्रदेश पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने रोड शो से पहले उज्जैन के प्रसिद्ध और प्रमुख ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजा और पंचामृत से अभिषेक किया है. मंदिर में प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहे. चुनावी माहौल में प्रियंका गांधी के मंदिर दर्शन को कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व भी माना जा रहा है. साल 2018 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के दौरान मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे थे.

प्रियंका गांधी के महाकालेश्वर मंदिर दर्शन को लेकर सूबे के पूर्व मुखिया और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रियंका गांधी महाकाल मंदिर दर्शन के लिए गई हैं तो वहां अपने भाई राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछें कि उन्होंने जीत मिलने के बाद 10 दिनों के अंदर सभी किसानों की कर्जमाफी की बात कही थी, साथ ही राहुल ने कहा था कि अगर ऐसा नहीं हो सका तो सीएम को बदल दिया जाएगा.

शिवराज ने आगे कहा कि किसानों का कर्जा अभी तक भी माफ नहीं हो पाया है. सीएम कमलनाथ आपके भाई को गुमराह कर रहे हैं और दूसरी ओर आपके भाई राहुल गांधी भी जमकर झूठ बोल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के बाद अब प्रियंका की मध्य प्रदेश पर नजर 

यूपी के बाद अब कांग्रेस की पूर्वी यूपी महासचिव प्रियंका गांधी का फोकस मध्य प्रदेश पर है. दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण में मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर चुनाव होने हैं जिनमें उज्जैन समेत देवास, मंदसौर, खरगौन, खंडवा, रतलाम और धार सीट है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन आठों सीटों पर जीत दर्ज की थी.

हालांकि मध्य प्रदेश में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद हालात बदले हैं और कांग्रेस प्रदेश में मजबूत हुई है. इसलिए अब प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश की इन आठों सीटों पर कांग्रेस की स्थिति मजबूत करना चाहती हैं और पार्टी को जीत दिलाना चाहती हैं.

Rahul Gandhi On PM Narendra Modi: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी के दिल में जो नफरत है उसे मिटाना मेरा काम

Priyanka Gandhi Narendra Modi Duryodhana Comment: प्रियंका गांधी ने की पीएम नरेंद्र मोदी की दुर्योधन से तुलना तो अमित शाह बोले- 23 मई को जनता जवाब देगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App