नई दिल्ली. राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के 1 चरण बाद 18 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा के बेटे दिपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए रमाकांत यादव को उत्तर प्रदेश के भदोही से टिकट दिया गया है. मध्य प्रदेश की मुख्य ग्वालियर सीट से दिग्गज नेता अशोक सिंह को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया गया है.

उत्तर प्रदेश से किस सीट पर किसे मिला टिकट

यूपी की मोहनलाल गंज लोकसभा सीट से आरके चौधरी, अंबेडकर नगर से उम्मेद सिंह निषाद, गोंडा से कृष्णा पटेल, बस्ती से राजकिशोर सिंह, सलेमपुर से राजेश मिश्रा, बस्ती से राजकिशोर सिंह, जौनपुर से देवव्रत मिश्रा, गाजीपुर से अजीत प्रताप कुशवाहा, चंदौली से श्रीमती शिनकन्या कुशवाह, भदोही से रमाकांत यादव को टिकट दिया गया है.

हरियाणा से किस सीट पर किसे मिला टिकट
हरियाणा की अंबाला लोकसभा सीट से कुमारी सैलजा, सिरसा से अशोक तंवर, रोहतक से दिपेंद्र सिंह हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी, गुरुग्राम से अजय सिंह यादव, फरीदाबाद से ललित नागर को प्रत्याशी बनाया गया है.

मध्य प्रदेश से किस सीट पर किसे मिला टिकट
मध्य प्रदेश भिंड लोकसभा सीट से देवाषीश झजरिया, ग्वालियर से अशोक सिंह और धार से दिनेश गिरवल को टिकट दिया गया है.

बीजेपी से नाराज बाहुबली रमाकांत यादव को भदोही से टिकट

कांग्रेस पार्टी अपने अधिकतर कैंडिडेटों की लिस्ट जारी कर चुकी है. इस लिस्ट में हाल में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले बाहुबली नेता रमाकांत यादव को भदोही से टिकट दिया गया है. रमाकांत यादव आजमगढ़ के जाने-माने नेता हैं. पहले वे समाजवादी पार्टी और बसपा में रहे जिसके बाद भाजपा में शामिल हो गए.

हाल में छो़ड़ी थी भाजपा, निरहुआ को टिकट मिलने से थे नाराज

सूत्रों की मानें तो भाजपा से आजमगढ़ सीट पर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट मिलने से वे नाराज हो गए और कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी बिना देर किए रमाकांत यादव को भदोही से उम्मीदवार घोषित कर दिया.

बता दें कि 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2019 के सात चरणों में से पहला चरण पूरा हो चुका है. दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को वोटिंग की जाएगी, जबकि चुनाव के नतीजे 23 मई को जारी होंगे.

Arun Jaitley Attacks Rahul Gandhi: स्मृति ईरानी के बचाव में उतरे अरुण जेटली, बोले- बिना मास्टर्स किए राहुल गांधी ने कैसे की एमफिल

Congress Complain Against PM Narendra Modi In EC: पुलवामा में शहीद हुए वीरों के नाम वोट समर्पित करने की अपील पर घिरे पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App