नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है लेकिन दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलों के बीच दोनों पार्टियों ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नामों का एलान तक नहीं किया है. दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की संभावनाओं के बीच वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पीसी जाको ने कहा है कि अगर आम आदमी पार्टी चाहे तो हम आज ही गठबंधन करने को तैयार हैं.

पीसी चाको ने कहा कि ‘दूसरे राज्यों में गठबंधन व्यवहारिक नहीं है. हर राज्य अलग होता है. हम कल नहीं तो परसो तक उम्मीदवारों के नाम का एलान कर देंगे. अगर आम आदमी पार्टी हमसे गठबंधन करना चाहती है तो हम तो आज ही इसके लिए तैयार हैं.’ पीसी चाको ने कहा कि हम उन पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं जो पार्टियां बीजेपी को हराने की कोशिश कर रही है.

पीसी चाको ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अबतक एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ती आई है फिर चाहे वो विधानसभा चुनाव हो या फिर नगर निगम का चुनाव हो या फिर संसदीय चुनाव हो. जाहिर है हमारे बीच राजनीतिक मतभेद होंगे लेकिन दोनों ही पार्टियां समझती है कि आज राजनीति की जरूरत है कि बीजेपी को हराने के लिए दोनों पार्टियां साथ आएं.

पीसी चाको ने कहा कि संजय सिंह ने मुझसे मुलाकात की थी और हमने 2017 में हुए चुनावों के रिजल्ट पर चर्चा की जहां कांग्रेस को 31 जबकि आप को 49 सीटों पर जीत मिली थी. इस दौरान कांग्रेस का वोट प्रतिशत 21 फीसदी था जबकि आम आदमी पार्टी का 26 फीसदी था और इस तरह दोनों पार्टियों को 49 फीसदी वोट मिले थे. उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनावों की बात करें तो दिल्ली में सात लोकसभा सीटें हैं तो हमें कायदे से तीन सीटें और आम आदमी पार्टी को चार सीटें मिलनी चाहिए.

What are Electoral Bonds: क्या हैं चुनावी बॉन्ड और राजनीतिक पार्टियों को क्यों है इनकी जरूरत

EC Notice to Mayawati CM Yogi Adityanath: चुनाव आयोग ने मायावती और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजा नोटिस, लोकसभा चुनाव रैली में विवादित बयान देने पर 24 घंटे में मांगा जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App