नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के मद्देनदर कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली की साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से सस्पेंस दूर करते हुए बॉक्सर विजेंदर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. इस सीट पर विजेंदर सिंह की सीधी टक्कर आम आदमी पार्टी कैंडिडेट राघव चड्ढा और भाजपा के रमेश बिधुड़ी से होगी. इससे पहले सोमवार सुबह कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे.

साउथ दिल्ली से विजेंदर सिंह के साथ चांदनी चौक सीट से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्व दिल्ली से अरविंद सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, उत्तर पश्चिम दिल्ली से राजेश लिलोठिया और वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया है.

कुछ समय पहले खबरें थी कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली साउथ लोकसभा सीट से पहलवान सुशील कुमार को अपना प्रत्याशी घोषित करेगी, ऐसे में बीजेपी की तैयारी थी कि अगर कांग्रेस सुशील कुमार को मैदान में लाती है तो बॉक्सर विजेंदर सिंह भाजपा से चुनाव मैदान में उतरेंगे. हालांकि बॉक्सर विजेंदर सिंह को बीजेपी ने नहीं बल्कि कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया.

23 अप्रैल बुधवार दिल्ली में नामांकन पर्चा भरने की अंतिम तारीख

23 अप्रैल यानी बुधवार दिल्ली में पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख है. गुरुवार 24 अप्रैल को नामांकन की जांच की जाएगी जबकि नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल है. वहीं 12 मई को दिल्ली में वोटिंग होगी जिसके नतीजे 23 मई को जारी होंगे.

थम गईं आप-कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा 

पिछले काफी समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में आम आदमी पार्टी औऱ कांग्रेस पार्टी का गठबंधन करना चाहते थे. कांग्रेस की ओर से भी कई बड़े नेता इसके लिए राजी थे.

लेकिन दोनों पार्टियों के बीच आखिरकार बात नहीं बन  सकी. और दोनों दलों ने अपने प्रत्याशी को मैदान पर उतार दिया. ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली में आप-कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है.  

BJP Delhi Candidates List: बीजेपी ने दिल्ली की 2 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर और नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को टिकट

Rahul Gandhi Amethi Scrutiny Wayanad Nomination: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अमेठी से नामांकन सही, वायनाड में भी चुनाव आयोग की हरी झंडी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App