नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की 2 सीटों पर कैंडिडेटों की लिस्ट जारी कर दी है. हाल ही में भाजपा में शामिल पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार घोषित किया गया है, जबकि मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट मिला है. इससे पहले बीजेपी ने दिल्ली की 4 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. हालांकि, अभी पार्टी ने दिल्ली के उत्तरी पश्चिमी सीट से किसी को नहीं उतारा है लेकिन संभावनाएं हैं कि इस सीट से हंसराज हंस को टिकट दिया जा सकता है.

सोमवार को लिस्ट जारी कर भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे. लिस्ट के अनुसार, दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, नोर्थ-ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली सीट से प्रवेश वर्मा और साउथ दिल्ली से रमेश बिधुड़ी को टिकट दिया है.

दिल्ली में नामांकन पर्चा भरने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल
दिल्ली में 23 अप्रैल को नामांकन करने का अंतिम दिन है. 24 अप्रैल गुरुवार को नामांकन की जांच की जाएगी जबकि 26 अप्रैल नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख होगी. 12 मई को दिल्ली में मतदान होगा जिसके नतीजे 23 मई को जारी होंगे.

दिल्ली की 1 सीट पर अभी सस्पेंस बरकरार

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली 7 सीटों से 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. पिछले कुछ समय से दिल्ली में पार्टी के प्रत्याशियों के नामों को लेकर लंबे समय से सस्पेंस बरकरार था.

उस समय सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि इस चुनाव में भाजपा दिल्ली के कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट काट सकती है या फिर कुछ बदलाव कर सकती है. ऐसे में पार्टी ने 6 सीटों पर तो प्रत्याशी उतार दिए हैं लेकिन उत्तर पश्चिमी दिल्ली की सीट पर अभी सस्पेंस बाकी है.

Congress Delhi Candidates List: कांग्रेस ने जारी किए दिल्ली के सात उम्मीदवारों में से 6 के नाम, पूर्वोत्तर दिल्ली से लड़ेंगी शीला दीक्षित, अजय माकन दिल्ली से

BJP Lok Sabha Candidate list Delhi: बीजेपी ने दिल्ली, पंजाब, एमपी और यूपी की 7 लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी, डॉ हर्षवर्धन को चांदनी चौक और मनोज तिवारी को नोर्थ-ईस्ट दिल्ली से टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App