वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी नीत एनडीए को प्रचंड बहुमत हासिल हुई है. यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी 4 लाख वोटों के अंतर से बढ़ते हुए रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़ रहे हैं. 28 मई को पीएम मोदी काशी पहुंचेंगे. वाराणसी लोकसभा सीट से अखिलेश यादव की सपा मायावती की बसपा और अजीत सिंह की आरएलडी से प्रत्याशी शालिनी यादव दूसरे नंबर पर हैं, जबकि राहुल गांधी की कांग्रेस से प्रत्याशी अजय राय तीसरे नंबर पर रहे हैं. एनडीए की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा ” सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत.”

23 मई वोटों की गिनती के बाद शाम 6 बजे के करीब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में स्थित बीजेपी मुख्यालय में पहुंचकर प्रेस वार्ता करेंगे. पहले माना जा रहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी को वाराणसी सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी से कड़ी टक्कर मिल सकती है. इसी वजह से सपा ने अपना टिकट शालिनी यादव से काटकर पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर को उम्मीदवार बनाया. लेकिन अंतिम समय में चुनाव आयोग ने तेज प्रताप का नामांकन रद्द कर दिया जिसके बाद शालिनी यादव ही गठबंधन की ओर से प्रत्याशी बनकर चुवानी मैदान में उतरीं.

देश में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट बीजेपी- सहयोगी दलों और उनके समर्थकों में खुशी की लहर लेकर आया है. काफी समर्थक इसे मोदी लहर भी कह रहे हैं. वाराणसी समेत यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से अधिकतर पर भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है. यूपी में बीजेपी का विजय रथ रोकने के लिए बना सपा-बसपा और रालोद का महागठबंधन भी कमाल नहीं दिखा सका. वहीं राहुल गांधी की अमेठी लोकसभा सीट से भी बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी आगे चल रही है. हालांकि, सोनिया गांधी रायबरेली सीट बचाने में कामयाब रही हैं.

Uttar Pradesh Lok Sabha Election Results 2019: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2019 के विजेताओं की हार जीत की लाइव लिस्ट, बीजेपी, कांग्रेस, सपा, बसपा, आरएलडी महागठबंधन में कौन आगे-पीछे

HD Kumaraswamy Alliance with BJP Narendra Modi: नरेंद्र मोदी की जीत से डरे एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस को छोड़ बीजेपी के साथ बना सकते हैं कर्नाटक में नई सरकार