पटना. लोकसभा चुनाव के 23 मई को आने वाले रिजल्ट से पहले ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे को लेकर देशभर से विपक्ष हमलावर होता जा रहा है. रलोसपा चीफ और बिहार महागठबंधन के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने धमकी दी है कि अगर लोकसभा चुनाव में कुछ गड़बड़ी की गई तो वे हिंसा पर मजबूर होंगे. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वे सभी एग्जिट पोल को खारिज करते हैं. एग्जिट पोल के जरिए बिहार महागठबंधन के नेताओं को जानबूझकर नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है.

उपेंद्र कुशवाहा ने धमकी भरे स्वर में आगे कहा कि बिहार के लोगों में इतना आक्रोश है कि अगर खून-खराबा होता है तो उसकी जिम्मेदार केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की नीतीश कुमार सरकार होगी. उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि वोटों की गिनती के बाद जनता और हमारे समर्थक तैयार रहे क्योंकि ये लोग कुछ भी कर सकते हैं. अगर रिजल्ट में कुछ भी गड़बड़ हुई तो सड़कों पर खून बहेगा.

दिल्ली में चुनाव आयोग पहुंचे 22 विपक्षी दलों के नेता

वहीं लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट घोषित होने से पहले मंगलवार को 22 विपक्षी पार्टियां ने चुनाव आयोग के दफ्तर पर पहुंचे. उनकी मांग थी कि वीवीपैट स्लिप से मिलान के लिए जिन बूथों को चुना जाए उसका चुनाव रेंडम हो. उनकी ये भी मांग थी कि अगर किसी जगह वीवीपैट से मिलान में कुछ भी गड़बड़ पाई जाए तो तो वहां 100 फीसदी उस सीट पर मौजूद सभी पोलिंग बूथों पर हुए मतदान का मिलान वीवीपैट के जरिए ही किया जाए ना कि ईवीएम के वोट गिने जाएं.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि सबसे पहले वीवीपैट मशीनों की गिनती की जाए और अगर गिनती में कुछ फर्क दिखता है तो सेगमेंट में मौजूद सभी ईवीएम मशीनों की गिनती की जाए. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम महीनों से चुनाव आयोग के सामने गुजारिश कर रहे हैं लेकिन चुनाव आयोग अब कह रहा है कि वो बुधवार को इस मामले पर चर्चा करेगा.

तेलेगुदेशम पार्टी के नेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नाडयू ने कहा कि चुनाव आयोग को जनता के फैसले का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जनता के फैसले के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए. बीएसपी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि यूपी में बड़े स्तर पर ईवीएम की हेराफेरी हो रही है. हमारी मांग है कि सेंट्रल फोर्स को नियुक्त किया जाए.

EVM Hacking controversy: EVM के खिलाफ लामबंद हुआ विपक्ष, 21 दलों के नेता आज करेंगे चुनाव आयोग से मुलाकात

Lok Sabha Elections 1951-52 to 2019 Punjab Parliamentary Seats Results Winners List: पंजाब में 1951 से 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी, शिरोमणी अकाली दल, बसपा, AAP समेत सभी पार्टियों को कितनी सीट और कितना वोट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App