नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की बदइंतजामी और लापरवाही के बीच मोतीनगर में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो कर रहे आम आदमी पार्टी के नेता और सीएम अरविंद केजरीवाल पर एक बार फिर थप्पड़ चल गया. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल राजनीतिक विरोधियों के साथ बदसलूकी, हाथापाई, मारपीट कराने की नई संस्कृति के सबसे बड़े शिकार रहे हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ 2011 में अन्ना हजारे के लोकपाल आंदोलन से चर्चा में आए अरविंद केजरीवाल राजनीतिक दल बनाने या इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन चलाने के सवाल पर मतभेद के बाद अन्ना हजारे सितंबर, 2012 में अलग हो गए. 26 नवंबर, 2012 को आम आदमी पार्टी बनाने के बाद से दिल्ली के मोतीनगर में 4 मई, 2019 को थप्पड़ खाने तक अरविंद केजरीवाल पर कम से कम 11 बार हमले हो चुके हैं. अरविंद केजरीवाल पर सबसे पहला हमला 18 अक्टूबर, 2011 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था जब वो टीम अन्ना का हिस्सा थे और उन पर कांग्रेस सेवा दल से जुड़े एक आदमी ने चप्पल और कथित तौर पर घूंसा से हमला किया था. उसके बाद उन पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े और बीजेपी का समर्थन करने वाले छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं से लेकर आम आदमी सेना तक के लोग तरह-तरह के हमले कर चुके हैं. अरविंद केजरीवाल पर हमलों का टाइमलाइन.

  1. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 1– अरविंद केजरीवाल पर यूपी के लखनऊ में चप्पल और घूंसा हमला- 18 अक्टूबर, 2011- अरविंद केजरीवाल पर पहला हमला तब हुआ जब वो टीम अन्ना के हिस्सा थे. यूपी के लखनऊ में कांग्रेस सेवादल के सदस्य और राहुल गांधी को अपना आदर्श बताने वाले जीतेंद्र पाठक नाम के आदमी ने केजरीवाल पर चप्पल फेंका और कथित तौर पर घूंसा मारा. जालौन के रहने वाले जीतेंद्र को उसकी कंपनी ने इसके बाद नौकरी से निकाल दिया था जिसे केजरीवाल ने वापस काम पर रखवाया.
  2. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 2– अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली में काला पेंट इंक स्याही हमला, 18 नवंबर, 2013- अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली में ही खुद को अन्ना हजारे का समर्थक और बीजेपी कार्यकर्ता बताने वाले नचिकेता नाम के लड़के ने काला पेंट फेंक दिया था. इस स्याही हमले का शिकार केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, प्रशांत भूषण वगैरह भी हुए थे.
  3. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 3– अरविंद केजरीवाल की कार पर गुजारत के अहमदाबाद में पथराव हमला, 5 मार्च, 2014- अरविंद केजरीवाल पर 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गुजरात के अहमदाबाद में भी हमला हुआ था. अहमदाबाद में केजरीवाल की कार पर पथराव किया गया जिसमें वो बाल-बाल बच गए थे.
  4. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 4– अरविंद केजरीवाल पर यूपी के बनारस में स्याही और अंडा से हमला, 25 मार्च, 2014- वाराणसी सीट से मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े अरविंद केजरीवाल पर मार्च, 2014 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान स्याही और अंडे से हमला किया गया था. सबसे पहले केजरीवाल पर बाबा विश्वनाथ मंदिर के बाहर अंडा फेंका गया और बाद में रोड शो के दौरान लहुराबीर इलाके में स्याही फेंकी गई. अरविंद केजरीवाल ये चुनाव हार गए थे और नरेंद्र मोदी बनारस से जीतकर पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने थे.
  5. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 5– अरविंद केजरीवाल पर हरियाणा के भिवानी में थप्पड़ हमला, 29 मार्च, 2014- हरियाणा में तीन दिन के रोड शो अभियान पर निकले अरविंद केजरीवाल को भिवानी में एक लड़के ने जीप पर चढ़कर थप्पड़ मारा था. केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला लड़का रोहताश सांगवान अन्ना हजारे का समर्थक था और केजरीवाल के अलग पार्टी बनाने से गुस्सा था.
  6. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 6– अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली में पहला थप्पड़ हमला, ऑटो ड्राइवर ने मारा था थप्पड़, 9 अप्रैल, 2014- दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में एक रोड शो के दौरान एक ऑटो चालक ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को पहले माला पहनाई और फिर थप्पड़ मारा. इस हमले में केजरीवाल की आंख में चोट लगी थी, गाल सूज गई थी और चश्मा भी टूट गया था. इस हमले के बाद वो मनीष सिसोदिया समेत आप नेताओं के साथ महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पर मौन पर बैठे थे.
  7. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 7– अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में स्याही से हमला, 18 जनवरी, 2016- दिल्ली में पहली ऑड ईवन स्कीम की सफलता पर छत्रसाल स्टेडियम में एक कार्यक्रम में बोल रहे सीएम अरविंद केजरीवाल पर आम आदमी सेना की भावना अरोड़ा ने स्याही फेंक दी. भावना अरोड़ा ने सीएनजी घोटाले को लेकर आरोप लगाए थे. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस तरह के हमलों को बीजेपी की साजिश और दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में नाकामी बताया था.
  8. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 8– अरविंद केजरीवाल के काफिले पर पंजाब के लुधियाना में पथराव हमला, 29 फरवरी, 2016- पंजाब विधानसभा चुनाव से एक साल पहले पार्टी के प्रचार-प्रसार में लगे आप संयोजक अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने लुधियाना गए थे जब उनकी कार पर लोहे की रॉड और पत्थर से हमला किया गया. अकाली दल के समर्थकों के इस हमले में केजरीवाल की गाड़ी का शीशा टूट गया था. केजरीवाल इस हमले में बाल-बाल बच गए थे.
  9. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 9– अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय प्रेस कॉन्फ्रेंस में जूते से हमला, 9 अप्रैल, 2016- दिल्ली में प्रदूषण के मद्देनजर कार के लिए दूसरी बार ऑड-इवन स्कीम पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे सीएम अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय के अंदर आम आदमी सेना से जुड़े वेद प्रकाश शर्मा नाम के युवक ने जूता फेंका था. केजरीवाल की पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने तब कहा था कि वेद प्रकाश हमला करने से पहले बीजेपी के एक बड़े नेता के संपर्क में था और उससे फोन पर बात करके आया था. कपिल मिश्रा आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेताओं के साथ नजर आते हैं. वेद प्रकाश ने अप्रैल, 2018 में अरविंद केजरीवाल से जूता फेंकने के लिए माफी मांग ली.
  10. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 10– अरविंद केजरीवाल पर राजस्थान के बीकानेर में स्याही से हमला, 4 अक्टूबर, 2016- राजस्थान के बीकानेर में आम आदमी पार्टी के एक नेता के घर किसी की मौत पर शोक संवेदना जताने गए अरविंद केजरीवाल पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दो कार्यकर्ताओं ने स्याही फेंक दी. संघ और बीजेपी से जुड़े एबीवीपी के ये कार्यकर्ता सेना के उरी सर्जिकल स्ट्राइक का नरेंद्र मोदी सरकार से सबूत मांगने से गुस्से में थे और केजरीवाल के सबूत मांगने को देश विरोधी बता रहे थे.
  11. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 11– अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्ची अटैक यानी मिर्च पाउडर हमला, 20 नवंबर, 2018- दिल्ली के मोती नगर में रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल पर थप्पड़ से पहले आखिरी हमला नवंबर, 2018 में दिल्ली सचिवालय में हुआ जब अनिल शर्मा नाम के आदमी ने केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से अटैक कर दिया. हमले के बाद केजरीवाल को आंख के डॉक्टर से इलाज कराना पड़ा. इस हमले में भी केजरीवाल का चश्मा टूट गया था.
  12. अरविंद केजरीवाल हमला नंबर 12– अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के मोतीनगर में थप्पड़ हमला, 5 मई, 2019- अरविंद केजरीवाल पर सबसे लेटेस्ट हमला दिल्ली के मोतीनगर में हुआ है जहां लोकसभा चुनाव का प्रचार कर रहे केजरीवाल को रोड शो के दौरान जीप पर चढ़कर एक युवक ने थप्पड़ मार दिया. मोतीनगर में केजरीवाल पर थप्पड़ चलाने वाले युवक की पहचान सुरेश के नाम पर हुई और बताया जाता है कि वो स्पेयर पार्ट्स की दुकान चलाता है. सुरेश ने पुलिस से कहा है कि उसका किसी पार्टी से कोई संबंध नहीं है और वो सारे नेताओं से तंग और परेशान है.

Arvind Kejriwal Slapped Video Delhi Police Security Failure: सबसे निकम्मी निकली दिल्ली पुलिस, सीएम अरविंद केजरीवाल सुरक्षित नहीं तो आम आदमी का क्या होगा

Arvind kejriwal Attacked Slapped in Roadshow Video: दिल्ली में रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल को मारा थप्पड़, सुरक्षा चूक पर आप ने पुलिस को घेरा, देखें वीडियो

Arvind kejriwal Attacked Slapped In Roadshow: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारा तो मनीष सिसोदिया ने पूछा- क्या पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह आप संयोजक की हत्या करवाना चाहते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App