नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में पांच महाउपाय के बारे में बात की गई है. आजकल के लाइफस्टाइल में लोगों के खर्चें इतने बढ़ा गए है कि बचत ही नहीं पाती है, जय मदान में बचत करने के उपाय के बारे में बताया है.

पहला महाउपाय- क्या बिजनेस स्थापित करने में दिक्कत आ रही है ? ऑफिस, दुकान, दफ्तार में पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें. पूजाघर में हल्दी की माला लटकाएं. लक्ष्मी माता को लड्डू को भोग लगाएं.

दूसरा महाउपाय- क्या आपके पास धन की बचत नहीं हो रही ? किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के पहले बुधवार के दिन 1 तांबे का सिक्का, 6 लाल गुंजा लाल कपड़ में बांधकर सुबह 11 बजे से 1 बजे के बीच किसी सुनसान जगह पर अपने ऊपर 11 बार उसार कर 11 इंज गड्ढे में खोदकर दबा दें. ऐसा 11 बुधवार तक करें.

तीसरा महाउपाय- क्या घर में किसी को बुरी नजर लग गई है ? नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें.

चौथा महाउपाय- क्या घर में निगेटिव एनर्जी है ? घर में निगेटिव को दूर करने के लिए नींबू का पेड़ लगाएं

पांचवां महाउपाय- क्या नौकरी जाने का डर सता रहा है ? हर मंगलवार को मीठी बूंदी का प्रसाद लेकर मंदिर में चढ़ा कर लडकियों में बांट दें ! ऐसा आप चार मंगलवार करें

फैमिली गुरु: ऐसे चुनें मीन, वृषभ, मिथुन समेत सभी राशि की महिलाएं किस्मत वाली ज्वैलरी

फैमिली गुरु: सावन में ये ज्वैलरी रहेगी शुभ तो इस तरह का गहना करेगा आपकी लाइफ में अपशकुन

फैमिली गुरु: ये 5 महाउपाय चमकाएगा आपका भाग्य, होंगे मालामाल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App