नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम फैमिली गुरु में एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने भगवान शिव की कृपा दिलाने वाले 10 मंत्र बताए. ऐसे मंत्र जिनके जरिए आपको धन, नौकरी, व्यवसाय, तरक्की करवाने में मदद करेगा. बता दें इस 28 तारीख को सावन खत्म हो जाएगा और इसके बाद भाद्रपद आता है.

1)भगवान शिव के मंदिर परिसर में महा मृत्युंजय मंत्र के नियमित जप आपको हर संकट से मुक्ति मिलती है.
2) हर सोमवार के दिन सुबह-सुबह रूद्र अभिषेक द्वारा शिवलिंग पूजा भगवान शिव को सबसे ज्यादा प्रिय है. शिवलिंग रूद्र अभिषेक में दूध , दही , घी , 3) शहद व शक्कर के मिश्रण से शिवलिंग को स्नान कराया जाता है.
4) कच्चे गाय के दूध से शिवलिंग अभिषेक करने व शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करने से हर प्रकार के कष्टो से मुक्ति मिलती है और भोलेनाथ की कृपा हमेशा बनी रहती है.
5) भगवान शिव को बिल्व पत्र अत्यंत प्रिय है इसलिए शिवलिंग का जल से अभिषेक करने के बाद शिवलिंग पर बिल्वपत्र जरुर अर्पित करने चाहिए.
6) शिवलिंग पर धतूरे के फूल अर्पित करने से संतान का सुख प्राप्त होता है.
7)जीवन में सुख-शांति और अच्छी सेहत के लिए ॐ नमः शिवाय मंत्र के नियमित जप करें. अगर किसी विशेष काम को पूरा करने क संकल्प लिया है तो मंत्र का प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है.
8)शादीशुदा जिंदगी में सुख पाने के लिए हर सोमवार को व्रत रखे.
9) शिवलिंग को चन्दन का तिलक करने से समाज में मान सम्मान मिलता है और यश की प्राप्ति होती है.
10)शिवलिंग पर गंगा जल अर्पित करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है. ऐसा भक्त हमेशा भोलेनाथ की छत्रछाया में रहता है.

फैमिली गुरु: मंगलसूत्र के मोतियों में होती है सुहाग की रक्षा करने की ताकत

फैमिली गुरु: ये 5 महाउपाय दिलवाएंगे व्यापार, नौकरी में तरक्की

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App