नई दिल्ली. सावन का पावन महीने की शुरूआत हो चुकी है. सावन शिव भक्त के लिए बहुत ही खास होता है. इस पावन में महीने में भगवान शिव की सच्चे मन से भक्ति करने से सभी मनोकामना पूरी होती है. हर इंसान अपने जीवन में सफलता पाना चाहता है. इंडिया न्जूज के फैमिली गुरु शो में जय मदान ने सावन के महीने में सफलता दिलाने के उपाय के बारे में बताया है.

पहला महाउपाय- क्या आपका कोई बड़ा काम नहीं बनता बार बार अटक जाता है. पांच ग्राम डली वाला सुरमा लें ! उसे किसी वीरान जगह पर गाड दें ! ख्याल रहे कि जिस औजार से आपने जमीन खोदी है उस औजार को वापिस न लायें ! उसे वहीं फेंक दें दूसरी बात जो ध्यान रखने वाली है वो यह है कि सुरमा डली वाला हो और एक ही डली लगभग 5 ग्राम की हो ! एक से ज्यादा डलियां नहीं होनी चाहिए ! आपका काम बन जाएगा.

दूसरा महाउपाय- क्या आपको बार-बार धन की हानी हो रही है ? आप विष्णुसहस्रनाम और श्रीसूक्त का एक-एक पाठ नियमित करें और श्री लक्ष्मीजी को गुलाब या कमल पुष्प चढ़ाएं

तीसरा महाउपाय- क्या किसी परीक्षा में सफलता नहीं मिल रही ? मन लगाकर मेहनत करें. इसके अलावा आप ये उपाय कर सकते हैं. हमेशा पढ़ाई शुरू करने से पहले अपने ईष्ट देव का ध्यान करें. कॉपी किताबों को अपने मस्तक से लगाकर पढ़ाई शुरू करें. पढ़ाई खत्म करते वक्त भी ऐसा ही करना होगा.

चौथा महाउपाय- क्या कोई काम बार-बार बिगड़ रहा है ? कोई काम न बन रहा हो तो 19 शनिवार तक आप पीपल के पेड़ में धागा लपेटें और तिल के तेल का ही दीया जलाएं. इस दीये में 11 दानें काले उड़द जरूर रखें.

पांचवां महाउपाय- क्या आपको अचानक संकट आने का डर सता रहा है ? हर रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ें। सुबह, शाम और रात को कपूर जलाना न भूलें. दरवाजों के कब्जों में तेल डालते रहें.

सावन के महीने में भगवान शिव की जटाओं से लिपटा कोबरा, देखें VIDEO

फैमिली गुरु: कालसर्प दोष के लक्षण समय पर पहचानें वरना बिगड़ते रहेंगे काम

फैमिली गुरु: मेष, वृषभ, मिथुन से लेकर मीन राशि के सभी जातक सावन में अपनी राशि के हिसाब से करें पूजा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App