नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में पांच महाउपाय के बारे में बताया गया है. शो में बताया गया है कि अगर आपको विदेश जाने में कोई अड़चन आ रही है तो उसके लिए रामबाण उपाय के बारे में बताया गया है. वहीं पढ़ाई में मन लगाने के लिए भी उपाय बताया गया है.

पहला महाउपाय- क्या आपके विदेश जाने में कोई अड़चन आ रही है ? किसी भी संक्रांति के दिन, सफेद तिल और थोड़ा गुड़ लें. सूर्यास्त के समय एक मिट्टी के कुल्हड़ में डालकर उस कुल्हड़ को पीपल के पत्ते से ढक लें. फिर किसी आक के पौधे की जड़ में रख आएं. आते समय पीछे मुड़कर न देखें. घर में आकर स्नान जरूर कर लें. नहाने के पानी में थोड़ा सा शुद्ध केसर मिला लें.

दूसरा महाउपाय- क्या आपका पढ़ाई में मन नहीं लग रहा ? अगर पढ़ाई में मन नहीं लग रहा तो हनुमान चालीसा की इस पंक्ति का जाप करें. विद्यावान गुनी अति चातुर। राम काज करिबे को आतुर.

तीसरा महाउपाय- क्या आप कर्ज से परेशान है. डेढ़ मीटर सफेद कपड़ा लें. उसे चौकी पर बिछा लें. पूर्व में मुंह करें और पांच खिले हुए साबुत गुलाब के फूल, लक्ष्मी या गायत्री मंत्र पढ़ते हुए एक-एक करके सफेद कपड़े पर रख दें और फिर हल्के हाथ से कपड़े को गुलाब के फूल सहित बांध लें. इस बंधे हुए कपड़े को गंगा या यमुना नदी में प्रवाहित कर आएं.

चौथा महाउपाय- सुबह कच्चा सूत लेकर सूर्य के सामने मुंह करके खड़े हो जाएं. फिर सूर्य देव को नमस्कार करके ‘ॐ हीं घ्रणि सूर्य आदित्य श्रीम’ मंत्र बोलते हुए सूर्य देव को जल चढ़ाएं. जल में रोली, चावल, चीनी और लाल पुष्प डाल लें.

पांचवां महाउपाय- क्या आपका भाग्य नहीं चमक रहा ? आपको कुछ उपाय बताती हूं. तांबे का कड़ा हाथ में पहनें. गणेश जी की आराधान करें. गाय को हरा चारा दें.

फैमिली गुरु: सावन से जन्माष्टमी तक जपें राशि के अनुसार ये अचूक कृष्ण मंत्र, होंगे ये लाभ

फैमिली गुरु: इन 5 महाउपाय से मिलेगी घर क्लेश से मुक्ति

फैमिली गुरु: 21 बेलपत्र पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर भोलेनाथ को करें प्रसन्न

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App