नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय के बारे में बताया है. साथ ही आमदनी बढ़ाने के उपाय के बारे में भी बताया है.

पहला महाउपाय- आमदनी बढ़ाने के लिए सावन के महीन में किसी भी दिन घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और उसकी विधि से पूजा करें. इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का 108 बार जप करें-
ऐं ह्रीं श्रीं ऊं नम: शिवाय: श्रीं ह्रीं ऐं
हर मंत्र के साथ बेलपत्र पारद शिवलिंग पर चढ़ाएं. बेलपत्र के तीनों दलों पर लाल चंदन से क्रमश: ऐं, ह्री, श्रीं लिखें. अंतिम 108 वां बिल्वपत्र को शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद निकाल लें तथा उसे अपने पूजन स्थान पर रखकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें. माना जाता है ऐसा करने से आमदानी में इजाफा होता है.

दूसरा महाउपाय- लंबे समय से अगर आप किसी बीमारी से परेशान चल रहे हैं तो सावन में किसी भी दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग का दूध एवं काले तिल से अभिषेक करें. अभिषेक के लिए तांबे के बर्तन को छोड़कर किसी दूसरे मेटल के बर्तन का ही उपयोग करें. अभिषेक करते समय ऊं जूं स: मंत्र का जाप करते रहें. इसके बाद भगवान शिव से बीमारी भगाने की प्रार्थना करें. भगवान शिव की कृपा से आप शीघ्र ही आप रोग मुक्त हो जाएंगे. लेकिन डॉक्टर का इलाज कराते रहे उसे नहीं रोकना है. साथ ही आपको उपाय भी करना है.

तीसरा महाउपाय- सुगंधित तेल से भगवान शिव का अभिषेक करने पर घर की सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. तेज दिमाग के लिए शक्कर मिले हुए दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें.

चौथा महाउपाय- रोज 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं साथ ही एकमुखी रुद्राक्ष भी अर्पण करें. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी.

पांचवा महाउपाय- अगर आपके घर में किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो सावन में रोज सुबह घर में गंगाजल का छिड़काव करें और गुग्गुल की धूप दें.

फैमिली गुरु: सावन में राशि के अनुसार चुनें लहंगा, रहेगा शुभ

फैमिली गुरु: सावन में राशि के अनुसार चुनें लहंगा, रहेगा शुभ

फैमिली गुरु: ये पांच महाउपाय दिलाएंगे पैसे की तंगी से छुटकारा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App