नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के पॉपुलर शो फैमिली गुरु में मा लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय के बारे में बताया गया है. शुक्रवार सुबह लक्ष्मी जी के मंदिर में जाए और उन्हें सफ़ेद कमल के फूल और सफ़ेद मिठाई अर्पित करे. इससे आपको धन की प्राप्ति होगी. इसके बाद शाम को पीपल के पास पंचमुखी दीपक जला कर हरिविष्णु और माँ लक्ष्मी से धन प्राप्ति के लिए निवेदन या प्रार्थना करे. इससे देवी लक्ष्मी आपकी प्रार्थना जल्दी पूर्ण करेगी. इसके इलावा यदि आप जल्दी धन प्राप्त करना चाहते है तो दक्षिणावर्ती शंख में केसर मिला कर और दूध भर कर भगवान् विष्णु का अभिषेक कर दे. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन सुबह माँ लक्ष्मी के चरणों में श्री यंत्र रख कर उसका पूजन करे. बता दे कि इससे धन संबंधी समस्याओ से छुटकारा मिलता है.

इसके बाद शाम को घर की उत्तर पूर्व दिशा में गाय के शुद्ध घी में केसर डाल कर दीपक जला दे. दरअसल ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन आने के योग बनते है. गौरतलब है, कि लक्ष्मी जी की पूजा करते समय चांदी के सिक्के भी पूजा की थाली में रखे. फिर पूजा होने के बाद इन सिक्को को तिजोरी में रख दे. बता दे कि इससे आपकी तिजोरी और उसमे पैसा हमेशा भरा रहेगा. अगर ज्यादा मेहनत करने के बाद आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे है तो पीपल के पांच पत्ते लेकर उसे पीले चंदन से रंग दे और बहते हुए जल या तीर्थ स्थान में प्रवाहित कर दे. इससे आपको बहुत लाभ होगा.

इसके साथ ही शुक्रवार की शाम को देवी लक्ष्मी का चित्र या मूर्ति लेकर उसकी पूजा करे. वही पूजा के दौरान देवी लक्ष्मी के चरणों में सात कौड़िया भी रख दे. गौरतलब है, कि पूजा करने के बाद इन कौड़ियों को वही रहने दे. फिर आधी रात करीब बारह बजे इन कौड़ियों को घर में गाड़ने से धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

फैमिली गुरु: ये 5 महाउपाय दिलवाएगा कर्ज से मुक्ति, घर में होगी धन की वर्षा

फैमिली गुरु: 16 श्रृंगार और मां लक्ष्मी का ये है संबंध, आपके सुहाग की ऐसा करता है रक्षा

फैमिली गुरु: शिव जी के इन अवतारों के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App